कोटद्वार-पौड़ी

31 अक्टूबर से शुरू होगा खेल महाकुंभ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

डीएम ने ली रेखीय विभागों की बैठक
कहा शिकायत आने पर जिम्मेदार अधिकारी पर होगी कार्रवाई
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : खेल महाकुम्भ-2023 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला मुख्यालय स्थित कलक्ट्रेट कार्यालय में रेखीय विभागों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि खेल महाकुम्भ को पूरी पारदर्शिता से सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया जाए।
सोमवार को खेल महाकुम्भ-2023 की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि 31 अक्टूबर 2023 से शुरु हो रहे इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले पात्र व काबिल खिलाड़ियों के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव सामने आने पर सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि खेलों को पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराये जाए। उन्होने युवा कल्याण, खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्यव से टीम भावना से कार्य करते हुए खेलों को सम्पंन कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद क्षेत्रांतर्गत दिव्यांग खिलाड़ियों की सूची उपलब्ध करायें जो सीधे प्रदेश स्तर पर की प्रतियोगिताओं में शामिल होने के इच्छुक है।
गौरतलब हो कि महाकुम्भ-2023 का शुभारम्भ 31 अक्टूबर 2023 को जनपद की 115 न्याय पंचायतों में प्रारम्भ होगा जो कि आगामी 15 नवंबर 2023 तक चलेगा। इसके उपरांत 16 नवम्बर से 30 नवम्बर 2023 तक विकासखंड स्तर, जबकि 01 से 15 दिसम्बर 2023 तक जिला स्तर पर खेल महाकुम्भ का आयोजन किया जाना निर्धारित है। उन्होंने बताया कि न्याय पंचायत स्तर आयोजित होने वाले खेलों को सम्पन्न कराने के लिए बनाई गयी समिति में शिक्षा विभाग के किसी प्रधानाचार्य को अध्यक्ष के रुप में नामित किया गया है। जबकि विकासखंड स्तर पर खंड विकास अधिकारी व जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में खेलों का आयोजन किया जायेगा। न्याय पंचायत स्तर की प्रतियोगिताओं में केवल दो आयु वर्ग अण्डर-14 व 17 बालक-बालिका प्रतिभाग कर सकेंगे। जबकि विकासखंड व जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में अण्डर-14, 17 व 19 तीन आयु वर्ग के प्रतिभागी शामिल हो सकेंगे। खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होने वाले विजेता खिलाड़ियों को प्राप्त श्रेणी के अनुसार पुरुस्कार भेंट किये जायेंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपर्वा पाण्डे, एएसपी पुलिस विभाग अनूप काला, मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चंद गौड, जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी रविन्द्र फोनियां सहित खंड विकास अधिकारी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, खंड शिक्षाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!