खेल शिविर के 25 प्रतिभागी खिलाड़ियों को डीएम पौड़ी ने खेल किट वितरित कर दिया सम्मान

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
जिले के कंडोलिया इंडोर स्टेडियाम में युवा कल्याण विभाग की ओर से 1 माह के खेल शिविर में प्रतिभाग कर रहे 25 खिलाड़ियों को जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने खेल किट वितरित कर समान्नित किया। साथ ही उन्होंने पिथौरागढ़ में आयोजित हुई राज्य स्तरीय अंडर-19 बैटमिंटन प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले दो प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया।
जिलाधिकारी ने खेल प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल के हर क्षेत्र में प्रतिभाग करना चाहिए। जिससे अपना हुनर दिखाने के साथ-साथ अनुभव भी प्राप्त हो सके। सभी को अपनी-अपनी डायरी मेंटेन करनी चाहिए। जिसमें अपने अभ्यास की अच्छाई एवं कमियों को दर्ज करना चाहिए। साथ ही अपने बेस्ट खिलाड़ी के फोटो एवं उनकी खेल की विशेष स्टेप आदि गतिविधि को लिखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए इस बार आयोजित खेल को संक्षिप्त रूप दिया गया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को कोविड-19 के प्रति सावधानियां एवं नियमावली का अनुपालन करने के निर्देश दिए। जनपद में खेल को बढ़ावा देने को लेकर उन्होंने कहा कि वर्षवार खेल कार्यक्रम एक रोस्टर जारी किया जाएगा, जिसमे विभिन्न खेलों को शामिल किया जाएगा। जिलाधिकारी ने एक माह के खेल (फुटबॉल, बैटमिंटन, टेबल टेनिस) शिविर में प्रतिभाग कर रहे खेल प्रतिभागियों को खेल सामग्री किट देकर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद खेल प्रतिभागियों से रूबरू होते हुए कहा कि खेल के साथ ही पठन-पाठन पर ध्यान देना जरूरी है। जिससे प्रतिभागी अपना लक्ष्य हासिल कर सके। कहा कि बालक-बालिकाओं के लिए खेलों का आयोजन समय-समय पर आयोजित होते रहेंगे। जिससे वह खेल स्थल पर अपना बेहतर हुनर दिखा सकेंगे। उन्होंने कहा कि जो बच्चे हॉस्टल में रहते हैं, उनके लिए भी अच्छी सुविधा प्राप्त की जाएगी। खेल प्रतिभागियों के लिए बेहतर कोच तैयार करेंगे। जिससे प्रतिभागी विभिन्न खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। जिलाधिकारी ने खेल प्रतिभागियों को कहा कि लक्ष्य को हासिल करना है तो मेहनत व लगन जरूरी है। इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी गणेश थपलियाल, खेल अधिकारी अरुण बंगियाल, बीओ भगवान सिंह, प्रशिक्षक अजय रावत, नीतू सिंह, युगल गौड़, गौरव रावत दीपक बिष्ट सहित योगंबर नेगी, राजेन्द्र बंगारी व खेल प्रतिभागी उपस्थित थे।

खेल प्रतिभाओं को दिया जा रहा प्रशिक्षण

पौड़ी। प्रशिक्षण प्रभारी व क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पौड़ी जगदीश नेगी ने बताया कि जिले के साथ ही 8 विकासखंडों में विगत तीन खेल महाकुंभों में अव्वल आने वाली 25-25 खेल प्रतिभाओं को 20-20 दिन का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण 8 मार्च से शुरू हुआ। आगामी 27 मार्च को इसका समापन होगा। जिसमे विभाग अंडर-14 की 25 खेल प्रतिभाओ को फुटबाल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि खेलों का प्रशिक्षण प्रदान कर रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग की ओर से आयोजित जिला स्तरीय खेल महाकुंभ स्व. शशिधर स्पोट्र्स स्टेडियम कोटद्वार में 23 मार्च (कल) को शुरू होगा। जिसमें अंडर-19 बालक-बालिका वर्ग में दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!