कोटद्वार-पौड़ी

कोरोना माहमारी से रोकथाम को तैयारियों में जुटी प्रशासन की टीमें, कहीं जागरूकता तो कहीं सेनीटाइजेशन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-नगर निगम के आठ वार्डों में सेनीटाइजेशन का कार्य पूर्ण, बाकी बचे वार्डों में सेनीटाइजेशन की तैयारी शुरू
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना माहमारी लगातार बढ़ती जा रही है। रोजाना कई मामले कोरोना संक्रमितों के आ रहे हैं। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए प्रशासन की टीमें कहीं जनता को मास्क पहनने को जागरूक कर रही है, तो कहीं सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का पाठ पढ़ाया जा रहा है। इसी क्रम में नगर निगम कोटद्वार ने भी सभी वार्डों में सेनीटाइजेशन का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है। अभी तक नगर निगम की टीम ने आठ वार्डों में सेनीटाइजेशन का कार्य पूर्ण कर दिया है। अब बाकी बचे वार्डों में सेनीटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।
बढ़ती कोरोना माहमारी के चलते पिछले कुछ दिनों में ही पौड़ी जिले में कई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जगह-जगह नगर निगम समेत प्रशासन की टीमें लोगों को कोरोना बचाव से बचने के लिए जनता को जागरूक कर रही है। इसी क्रम में प्रशासन की टीमें कोविड 19 गाइडलाइन के अनुसार सरकार के निर्देशों पर कार्य कर रही है। इसी क्रम में नगर निगम कोटद्वार क्षेत्र के वार्ड नंबर पांच, दस, चार, बारह, बीस, इक्कीस, सोलह और अठ्ठाईस में सेनीटाइजेशन का कार्य कर रही है। अन्य वार्डों में भी सेनीटाइजेशन का कार्य शुरू होने को है। नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि कोविड 19 की सरकार की ओर जारी गाइडलाइन के आधार पर नगर निगम कर्मचारी अलग-अलग स्थानों पर तेजी से सेनीटाइजेशन और ब्लीचिंग पाउडर डाल रहे है। जिससे कोरोना महामारी बढ़ते संक्रमण पर काफी हद तक रोक लग पायेगी। बताया कि वार्डों के सेनीटाइजेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। इस दौरान यदि किसी वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज पाया जाता है, तो प्राथमिकता के आधार पर उस वार्ड का सेनीटाइजेशन किया जा रहा है। इसके बाद ही अन्य वार्डों का सेनीटाइजेशन किया जा रहा है। इसके अलावा यूपी से सटी कौड़िया चेकपोस्ट पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के वाहन रोककर स्वास्थ्य विभाग चेकअप भी कर रहा है।

नगर निगम ने शुरू किया ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
गर्मी के मौसम और कोरोना के खतरे को देखते हुए नगर निगम ने विशेष रूप से सफाई अभियान शुरू कर दिया है। नगर निगम के सफाई कर्मी सभी नालियों से कचरा निकालने के साथ-साथ मिट्टी भी निकाल रहे है, जिससे पानी जमा न हो। नालियों के इर्दगिर्द व कचरा फेंकने वाली जगहों में ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव किया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम की पूरी टीम लगी हुई है।
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम के द्वारा सफाई कर्मियों के माध्यम से ब्लीचिंग पाउडर एवं कीट नाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। नगर निगम के नगर आयुक्त पीएल शाह के निर्देशानुसार सभी वार्डों में सफाई कर्मियों के द्वारा ब्लीचिंग पाउडर एवं दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। संक्रमण की बीमारी कोरोना वायरस की रोकथाम व गर्मी के मौसम को देखते हुए नगर निगम ने विशेष अभियान शुरू किया है। नालियों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराने के साथ-साथ। कचड़ा उठाया जा रहा है, ताकि किसी प्रकार की महामारी न फैले। नगर निगम के नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि निगम सफाई को लेकर गंभीर है। निगम क्षेत्र को साफ करने की हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने जनता से शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम और कोरोना महामारी को देखते हुए ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव शुरू करा दिया गया है। ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सभी वार्डों में किया जाएगा। जिससे कि नगरवासी को किसी भी बीमारी का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!