बिग ब्रेकिंग

कोरोना ने मचाई सनसनी: कोटद्वार तहसील में फैला स्थानीय संक्रमण, मटियाली व कोटद्वार में 8-8 लोग मिले संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार तहसील क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के बाद अब कोरोना महामारी ने स्थानीय संक्रमण का रूप ले लिया है। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत दुगड्डा ब्लॉक के एक ही गांव मटियाली में एक साथ आठ मरीजों के मिलने से सनसनी फैल गई है, वहीं नगर निगम कोटद्वार क्षेत्र में भी एक कोरोना केयर सेंटर के डॉक्टर सहित आठ नये मरीजों के आने से स्थिति चिंताजनक हो गई है। कोरोना की इस सनसनी में सबसे खतरनाक स्थिति यह है कि कोटद्वार और मटियाली मिले 16 कोरोना संक्रमितों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। जिसे स्थानीय संक्रमण ही कहा जायेगा।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार सिताबपुर कोटद्वार निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति, लोअर कालाबड़ निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति, सतेन्द्र नगर कौड़िया निवासी 24 वर्षीय युवती, 52 वर्षीय व्यक्ति, पयर्टक आवास गृह कौड़िया में आइसोलेट 20 वर्षीय युवती, 20 वर्षीय और 30 वर्षीय युवक की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। इसके अलावा बदरीनाथ मार्ग नियर थाना निवासी 34 वर्षीय युवक में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सतेन्द्र नगर निवासी युवती, व्यक्ति और बदरीनाथ मार्ग निवासी युवक को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। जबकि अन्य को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट किया गया है। विगत 23 अगस्त को स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। वहीं दुगड्डा ब्लॉक के मटियाली गांव निवासी 23 वर्षीय महिला, 20 वर्षीय युवती, 4 साल की मासूम बच्ची, 52 वषीय व्यक्ति, 68 वर्षीय महिला, 29 वर्षीय युवक, 47 वर्षीय व्यक्ति और 52 वर्षीय व्यक्ति में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी लोगों के विगत 23 अगस्त को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिये थे। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिवों को आइसोलेट किया जा रहा है। पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है। सूची तैयार होने के बाद सभी की कोरोना जांच कराई जायेगी।

पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 477
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 451 से बढ़कर 477 हो गई है। कोरोना के 349 मरीज अब तक ठीक हो चुके है। जबकि पांच लोगों की मौत अब तक कोरोना वायरस से हुई है। जिले में 123 ऐक्टिव केस है।
गंगा नगर ऋषिकेश निवासी 37 वर्षीय युवक विगत 23 अगस्त को यमकेश्वर ब्लॉक में अपने गांव आया था। गरूड़चट्टी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए युवक का सैंपल लिया था। वहीं थाना लक्ष्मणझूला में कार्यरत 35 वर्षीय एलआईयू कर्मी, लक्ष्मण्झूला निवासी 42 वर्षीय महिला की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। थलीसैंण ब्लॉक निवासी 39 वर्षीय युवक और पाबौ ब्लॉक निवासी 23 वर्षीय युवती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा खिर्सू ब्लॉक में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी के 23 अगस्त को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। विगत 23 अगस्त को 20 और 28 वर्षीय युवक बिहार से खिर्सू आये थे। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे। शुक्रवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं खिूर्स ब्लॉक निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति, 23 वर्रूाीय युवक, 52 और 57 वर्षीय व्यक्ति में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!