बिग ब्रेकिंग

कोरोना रोकथाम को लेकर कोटद्वार में कल लगेगा लॉकडाउन, नाईट कफ्र्यू शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत यात्री ही कर पाएंगे सफर, सिनेमा हाल और जिम में 50 भी प्रतिशत लोगों की अनुमति
-पुलिस अपने सरकारी वाहन से लोगों को एलाउंसमेंट के जरिए रात्रि कफ्र्यू के लिए करेगी जागरूक
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार।
बढ़ती कोरोना माहमारी की रोकथाम के लिए पुलिस विभाग भी सतर्क हो गया है। रविवार को कोटद्वार में पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। इसके लिए पुलिस की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया। पुलिस ने जनता से लॉकडाउन को सफल बनाने में जनता से सहयोग की अपील की है।
शासन की ओर से शनिवार को जारी हुए आदेशों के अनुसार अब कोटद्वार में साढ़े 10 के स्थान पर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू लगेगा। इसके अलावा यात्री वाहनों में मात्र 50 प्रतिशत सवारियां ही सफर कर पाएंगी। प्रत्येक रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू होगें। इसके लिए कोटद्वार पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया। पुलिस के अनुसार केवल आकस्मिक सेवाओं का लाभ लेने के लिए घर से बाहर निकल सकते है। अगर कोई बिना काम के बाहर घूमते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/04/New-Doc-04-17-2021-19.57.15.pdf” title=”New Doc 04-17-2021 19.57.15″]
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि कोरोना माहमारी की रोकथाम के लिए स्थानीय जनता का सहयोग सबसे पहले जरूरी है। उन्होंने स्थानीय जनता से अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले और आवश्यक कार्य के लिए ही घरों से बाहर आएं। बाहरी प्रदेशों से यहां आने वाले यात्री अपनी आरटीपीसीआर रिपोर्ट अवश्य लाएं। इसके अलावा आज रात 9 बजे से रात्रि कफ्र्यू लगेगा। शाम को सरकारी वाहन से लोगों को एलाउंसमेंट के जरिए भी रात्रि कफ्र्यू की जानकारी दी जाएगी। बताया कि मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। यदि कोई व्यक्ति बिना पहने या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ चालानी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही उसे चार मास्क भी पुलिस की ओर से दिए जाएंगे। यदि कोई व्यक्ति चालानी कार्यवाही के बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ 81 पुलिस एक्ट की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यात्री वाहन भी 50 प्रतिशत सवारी ही अपने वाहनों में बैठाएं। कोतवाल ने बताया कि कोचिंग इंस्ट्टीयूट और ट्यूशन सेंटर भी पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। कोतवाल ने बताया कि रविवार को कोटद्वार में पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। केवल आकस्मिक सेवाएं खुली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!