कोरोना संक्रमण का कोई खौफ नहीं, बिना मास्क के ही सड़कों पर घूम रहे लोग

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में लॉकडाउन का कोई भी असर नहीं दिख रहा है। आवश्यक कार्य से निकलने वालों को संक्रमण का कोई खौफ नहीं। बिना मास्क के सड़क पर निकलकर भीड़ भाड़ इलाके में निश्चित होकर आ रहे हैं। समय ज्यों-ज्यों बीत रहा वैसे संक्रमित लोगों में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं पूर्व की अपेक्षा इन दिनों काफी लोग सड़क पर बेखौफ निकल रहे हैं। पुलिस भी इसे रोकने में शिथिल नजर आ रही है।
पौड़ी जनपद में प्रवासियों के आने बाद लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इनमें महाराष्ट्र से आये लोगों की संख्या काफी है। वर्तमान में पौड़ी जनपद में कोरोना के 24 संक्रमित मरीज है। इसके बावजूद भी लोग लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं कर रहे है। बाजार में लोगों की भीड़ देखकर जो लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे है। उन्हें लगता है कि ये क्या हो रहा है। क्या ये बाजार संक्रमण का बाजार तो नहीं बन जाएगा। जबकि सरकार प्रशासन की सख्त हिदायत है कि बिना मास्क का लोग सड़कों पर नहीं निकलेंगे। लॉकडाउन के चौथे चरण में जहां एक ओर शासन-प्रशासन लोगों की दिनचर्या को पटरी पर लाने के साथ ही सावधानियां बरतने और कोरोना से लड़ने की क्षमता विकसित करने के साथ जीने की सलाह दे रहा है। वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन में छूट मिलते ही लोग लापरवाह भी होने लगे हैं। शासन की गाइड लाइन के मुताबिक कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क पहना जरूरी है, किन्तु कोटद्वार बाजार में लोग बिना मास्क पहने ही घूम रहे है। साथ ही कई जगहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन भी किया जा रहा है।
कोटद्वार बाजार में प्रतिदिन पुलिस द्वारा मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने को लेकर एनाउंसमेट किया जा रहा है। इसके साथ जुर्माने से दंडित होने का भय भी दिखाया जा रहा है, बावजूद लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने को तैयार नहीं है। लोग एक ओर जहां अपनी सुरक्षा को खतरे में डाल रहे हैं, वहीं पुलिस के निर्देशों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं। इधर कई जगहों पर लॉकडाउन के नियमों को भी तोड़ा जा रहा है। सामाजिक दूरी बनाए रखने में भी लोग अब ज्यादा गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी ने बताया कि मास्क न पहनने और लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आदत अपनी दिनचर्या में शुमार करने की सलाह दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!