कोटद्वार बेस हॉस्पिटल कोरोना की चपेट में: लेडी डॉक्टर सहित तीन कर्मी और मिले कोरोना संक्रमित, दहशत में मरीज

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है। राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। बेस अस्पताल की एक लेडी डॉक्टर सहित तीन कर्मियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे जहां अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं मरीजों में दहशत बनी हुई है। अब तक बेस अस्पताल के पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके है। अस्पताल प्रशासन कारोना पॉजिटिव आये कर्मियों के सम्पर्क में आये कर्मचारियों व मरीजों को चिन्हित करने में जुटा है।
रविवार को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के गायनी वार्ड की एक लेडी डॉक्टर, एक आया और एक स्वीपर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीजों में दहशत बनी हुई है। बता दें कि गायनी वार्ड में प्रतिदिन बच्चें होते रहते है। गायनी वार्ड के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोग में दहशत होना लाजमी है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि रविवार को राजकीय बेस अस्पताल कर्मचारियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किये गये। यह टेस्ट उन लोगों का किया जाता है जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं होते। इस टेस्ट की रिपोर्ट आधे से एक घंटे में आ जाती है उन्होंने बताया कि बेस अस्पताल कोटद्वार के 72 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया। एक लेडी डॉक्टर, एक आया और एक स्वीपर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बेस अस्पताल में तीनों को आइसोलेट कर दिया है। सीएमओ ने बताया कि लेडी डॉक्टर, आया और स्वीपर के सम्पर्क में आये कर्मचारियों व मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित होने के बाद सभी के कोरोना टेस्ट कराये जायेगें। उन्होंने बताया कि शनिवार को 27 कर्मचारियों के सैंपल लेकर बेस अस्पताल श्रीनगर भेजे गये है।
बता दें कि गत शनिवार को कोटद्वार बेस अस्पताल में कार्यरत दो स्टाफ नर्सों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। बीती 28 जुलाई को 54 वर्षीय और 37 वर्षीय स्टाफ नर्स में कोरोना के प्राथमिक लक्षण नजर आने पर उसे राजकीय बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। 29 और 30 जुलाई को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया था। गत शनिवार को दोनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अस्पताल प्रशासन ने स्टाफ नर्स के सम्पर्क में आये 27 कर्मचारियों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिये थे।


घमण्डपुर में भी महिला  कोरोना संक्रमित
कोटद्वार में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है। जिस कारण लोग दहशत में है। सिडकुल जशोधरपुर स्थित एक स्टील कंपनी में कार्यरत महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला घमण्डपुर निवासी है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि सिडकुल जशोधरपुर स्थित एक स्टील कंपनी में सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया है। विगत 29 जुलाई को मोटाढांक में महिला का सैंपल लिया गया था। उन्होंने बताया कि महिला के सम्पर्क में लगभग 60 श्रमिकों व परिजनों को चिन्हित कर लिया है। सभी का रैपिड एंटीजन टेस्ट लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!