कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार नागरिक मुच का आरोप: महापौर जनसमस्याओं को लेकर बरत रही है लापरवाही

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नागरिक मंच की बैठक वक्ताओं ने कोटद्वार में व्याप्त समस्याओं ट्रेचिंग ग्राउण्ड, आवारा पशु, केन्द्रीयविद्यालय और मोटर नगर में खुदे हुए गढ्ढो पर चिन्ता व्यक्त करते हुए नगर निगम से इन पर चर्चा करने की मांग की। अध्यक्ष ने बताया कि उन्होने 3-4 माह पूर्व नगर निगम की मेयर से इन समस्याओं पर वार्ता के लिए समय मांगा था, किन्तु कोरोना के सक्रमण के कारण उन्होने वार्ता से असहमति प्रकट की। बैठक स्थल से ही पुन:आज अध्यक्ष ने मेयर नगर निगम से दूरभाष पर बात की व इसी सप्ताह वार्ता के लिए समय देने की मांग की, जिस पर उन्होने तिथि निर्धारित कर सूचित करने का आश्वासन दिया।
मंच के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश नैथानी ने बताया कि कोटद्वार नगर निगम बनने के बाद क्षेत्रवासियों को बेहतर विकास की उम्मीद थी। लेकिन, महापौर जनसमस्याओं को लेकर लापरवाही बरत रही है। स्थिति यह है कि निगम क्षेत्र की सड़कें पूरी तरह बदहाल हो चुकी हैं। सड़कों पर बने गड्ढे कब किसकी जिंदगी पर भारी पड़ जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। पिछले तीन वर्षो में नगर निगम शहर में एक पार्किंग स्थल की व्यवस्था तक नहीं करवा पाया। सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु आमजन के लिए खतरा बने हुए हैं।
बैठक में मोटर नगर में अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे के नाम पर खोदे गए गड्ढे व केंद्रीय विद्यालय निर्माण को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में मंच के अध्यक्ष चंद्रपकाश नैथानी ने व्यस्तता के कारण अपना पद छोड़ने की पेशकश की, जिस पर सदस्यों ने विनोद चंद्र कुकरेती को कार्यकारी अध्यक्ष नामित किया। इस मौके पर मंच के संरक्षक पूरण सिंह रावत, प्रवेश चंद्र नवानी, हर्षवर्धन ध्यानी, रामकुमार अग्रवाल, अतुल भट्ट, देवव्रत काला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!