कोटद्वार में 10 साल से बन्द मकान में दीवार पर चिना मिला मानव कंकाल

Spread the love

कोटद्वार में 10 साल से बन्द मकान में मिला मानव कंकाल
कोटद्वार। अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान दस साल से बन्द पड़े एक गिरासू भवन के अन्दर कमरे में दीवार में चिना एक कंकाल मिला है। कंकाल के बारे में बताया जा रहा है कि यह किसी मानव का हो सकता है। जबकि पुलिस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि यह कहना अभी ठीक नहीं है, हो सकता है कि यह मानव के अलावा किसी बन्दर का भी हो सकता है।
हाईकोर्ट नैनीताल के निर्देशों पर नगर निगम की नजूल भूमि से अतिक्रमण हटाया जा रहा है. इस दौरान नजूल भूमि पर अक्रिमित कर बनाये गये नगर में गिरासू भवनों को भी गिराया जा रहा है। बताया गया कि दोपहर बाद टीम राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर नजीबाबाद रोड़ पर मजदूर एक खाली बिल्डिंग में से अतिक्रमण हठा रही थी। इस दौरान मजदूरों को बिल्डिंग में नर कंकाल नजर आया. जिससे हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में पहुंची पुलिस टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।मिली जानकारी के अनुसार, ये बिल्डिंग काफी लंबे समय से खाली पड़ी हुई थी. टीम को मानव खोपड़ी बिल्डिंग के अंदर एक दीवार को तोड़ने पर मिली। जिसमें मानव के सिर के बराबर कंकाल व नीचे कुछ कपड़े भी मिले हैं। पुलिस ने कंकाल को कब्जे में ले लेकर पंचनामा कर परीक्षण के लिये भेज दिया है। पुलिस कोतवाल का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही मामले आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग में विगत 10 वर्षों से कोई भी नहीं रह रहा था। ऐसे में सवाल ये बना हुआ है कि नर कंकाल यहां आया कैसे। प्रथम दृष्टया पुलिस मामले को किसी अनहोनी की आशंका से देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!