बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कांग्रेस ने गैरसैंण में लाठीचार्ज के विरोध में फूंका सरकार का पुतला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
गैरसैंण में महिलाओं पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने राज्यपाल से लाठी चार्ज का आदेश देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही हेतु सरकार को निर्देशित करने की मांग की है।
मंगलवार को कोटद्वार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के विरोध में शहर के मुख्य मार्गों पर रैली निकाली। कार्यकर्ताओं ने तहसील तिराहे के पास सरकार के पुतले को आग के हवाले किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकार स्वरूप घाट (नन्दप्रयाग) जनपद चमोली की जनता सड़क की चौड़ीकरण की मांग को लेकर शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे। सरकार के आदेश पर आंदोलन करने वाले प्रदर्शन कारियों पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज, वाटर केनन का प्रयोग कर दमनात्मक कार्यवाही की गई। जिससे प्रदेश की जनता में भारी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनता की मांग पर अमल करने के बजाय आवाज को बर्बरता पूर्वक दबाने का कार्य किया गया है। पुतला दहन करने वालों में जिलाध्यक्ष डॉ. चन्द्रमोहन खरक्वाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती कृष्णा बहुगुणा, साबर सिंह नेगी, विजय रावत, अमित राज सिंह, शंकेश्वर प्रसाद सेमवाल, बलवीर सिंह रावत, हेमचन्द्र पंवार, राजेन्द्र्र ंसह गुसांई, पान सिंह रावत, धीरेन्द्र सिंह बिष्ट, बृजपाल सिंह, विनोद नेगी, कृपाल सिंह नेगी, कमल किशोर बिष्ट, श्रीमती मीना बछवाण, नसीम अहमद, सतेन्द्र सिंह बिष्ट, विजय नारायण सिंह, श्रीमती शहनाज शम्सी, रवि भट्ट, पार्षद विपिन डोबरियाल, राजेश रावत, प्रदीप नेगी, आशीष काला, कुंवर सिंह, जितेन्द्र भाटिया, मनवर सिंह आर्य, हयात सिंह मेहरा आदि शामिल थे।

पूर्व मंत्री ने की लाठीचार्ज की निंदा
कोटद्वार।
प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने नंद प्रयाग घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कर बर्बरतापूर्ण एवं दमनात्क कार्यवाही की कड़ी निंदा की। पूर्व मंत्री ने ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि वर्तमान में नंद प्रयाग घाट मोटर मार्ग वास्तव में बहुत ही संकरा है, मोटर मार्ग संकरा होने के कारण अभी तक कई दुर्घटनाऐं हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज करवाकर जनता की आवाज को दबाने का काम किया है।

मुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा
कोटद्वार।
गैरसैंण में दीवालीखाल के समीप नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग चौड़ीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे घाट ब्लॉक के आन्दोलनकारियों के ऊपर बर्बरता पूर्ण किये गये लाठीचार्ज की कठोर शब्दों र्में ंनंदा करते हुए मुख्यमंत्री से तत्काल नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की।
बद्रीनाथ मार्ग स्थित कार्यालय में आयोजित कांग्रेस की बैठक में पुलिस द्वारा सरकार के इशारे पर अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर जिस प्रकार डंडे बरसाये गये पानी की बौछार की गई वो अंग्रेज शासन की याद दिलाती है। अपने हक हकूक की मांग करने वाले लोगों को सरकार जिस प्रकार प्रताड़ित कर रही है उससे ऐसा प्रतीत होता है कि लोकतंत्र समाप्त हो चुका है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि अब समय आ चुका है कि ऐसी लोकतंत्र विरोधी सरकार को उसकी असली जगह पर बिठाया जाय। इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री जसवीर राणा, तेजपाल पटवाल, देवेन्द्र भट्ट, राकेश शर्मा, बीरेन्द्र पाल सिंह बिष्ट, बृजेन्द्र नेगी, शुभलोक रावत, बीरेन्द्र रावत, अतुल नेगी, विनोद रावत, प्रेम सिंह पयाल, दिनेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!