कोटद्वार में कोरोना के प्रमुख योद्धा कोतवाल कोरोना की गिरफ्त में

Spread the love

दो कार्मियों के संक्रमित होने से केएमसी कंपनी 72 घंटे के लिए सील
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में पिछले छ: महिने से कोरोना कोविड-19 वायरस से जनता को सुरक्षित रखने की जंग लड़ रहे प्रमुख कोरोना योद्धा कोतवाली कोटद्वार के कोतवाल को ही कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। वैसे कोतवाली सहित उसके अधिनस्थ पुलिस चौकियों में करीब आधा दर्जन से अधिक कोरोना योद्धा पुलिस कर्मियों में पहले ही कोरोना संक्रमण पाया गया है। अब कोरोना ने कोटद्वार कोतवाली के प्रमुख प्रभारी निरीक्षक को भी अपनी चपेट में ले लिया है। बीती सोमवार देर सांय को कोतवाल का सैंपल लेकर टूनेट मशीन से कोरोना जांच की गई। जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सूत्रों की माने तो कोतवाल पिछले कुछ दिनों से होम क्वारंटाइन पर थे।
वहीं कोटद्वार की एक महिला बेस अस्पताल में प्रसव कराने गई थी। इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग ने एंटीजन के माध्यम से महिला की कोरोना जांच की। महिला में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोतवाल को होम आइसोलेट किया गया है। जबकि महिला व नवजात बच्चे को बेस अस्पताल में आइसोलेट किया है। वहीं सिडकुल स्थित केएमसी कंपनी में दो कर्मचारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने एतिहातन कम्पनी को 72 घंटे के लिए सील कर दिया है। राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने कोतवाल में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की है। कोतवाल को पिछले कुछ दिनों से बुखार की शिकायत थी। गत सोमवार को देर सांय कोतवाल ने बेस अस्पताल में टूनेट मशीन के मशीन के माध्यम से करोना जांच कराई। जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि गत सोमवार देर सांय एक महिला का प्रसव से पूर्व कोरोना जांच की गई। जांच रिपोर्ट में महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। प्रसव के बाद महिला व नवजात बच्चे को आइसोलेट कर दिया है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार श्रीकोट निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति, कीर्तिनगर निवासी 24 वर्षीय युवक, 55 वर्षीय व्यक्ति, श्रीकोट गंगानाली निवासी 70 वर्षीय महिला, 17 वर्षीय युवती, श्रीनगर निवासी 64 वर्षीय महिला, श्रीकोट गंगानाली निवासी 22 वर्षीय युवक, 23 वर्षीय युवती, श्रीनगर निवासी 21 वर्षीय युवक, 45 महिला, 54 वर्षीय व्यक्ति, 34 वर्षीय महिला बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती, घनसाली निवासी 54 वर्षीय महिला, बेस अस्पताल श्रीकोट 23 वर्षीय युवती, मलेथा निवासी 21 वर्षीय युवती, श्रीनगर निवासी 56 वर्षीय महिला, 51 वर्षीय महिला, 57 वर्षीय महिला, श्रीकोट निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति, 12 वर्षीय बालिका, 18 वर्षीय युवक, श्रीनगर 23 वर्षीय युवक का विगत 9 और 10 सितम्बर को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये। मंगलवार को इन सभी लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!