कोटद्वार में पड़ोसी जिलों से आने वाले तीन लोगों में मिला कोरोना वायरस

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में उत्तर प्रदेश के पड़ोसी जिले से आने वाले तीन लोगों में कोरोना वायरस मिलने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि यह लोग कोटद्वार से अपने घर लौट गये है। कोटद्वार उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से लोग व्यापार करने आते है और व्यापार करने के बाद वह अपने घर लौट जाते है। ऐसे में प्रशासन के लिए इन लोगों के सम्पर्क में लोगों को चिन्हित करना आसान नहीं है। पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 319 हो गई है। जिले में 67 एक्टिव केस है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार विगत 10 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से 33 वर्षीय युवक, बिजनौर से 55 वर्षीय व्यक्ति और सहारनपुर से 24 वर्षीय युवक कोटद्वार आये थे। उसी दिन उक्त तीनों वापस लौट गये थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कौड़िया चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के लिए तीनों के सैंपल लिये। रविवार को तीनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग उक्त तीनों लोगों के सम्पर्क में लोगों को चिन्हित करने में जुटा है। कोविड केयर सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. शैलेश बड़थ्वाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मुरादाबाद और सहारनपुर के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों लोगों से सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। इन लोगों ने जो फोन नंबर दर्ज कराये है उनसे बात नहीं हो पा रही है। जिस कारण इनके के सम्पर्क में आये लोगों की पहचान नहीं हो पा रही है।
गत 15 अगस्त को पौड़ी जिले में सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जिसमें दुबई से आया एक युवक भी शामिल है। हरिद्वार निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, चीला हाइड्रो प्रोजेक्ट की कॉलोनी निवासी 20 वर्षीय युवक, 24 वर्षीय युवक, 21 वर्षीय युवक का गरूड़चट्टी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। वहीं न्यू विकास कॉलोनी पौड़ी में विगत 8 अगस्त को बिहार से 20 वर्षीय युवक आया था। कौड़िया चेक पोस्ट कोटद्वार में युवक का सैंपल लिया गया। चाकीसैंण थलीसैंण निवासी 29 वर्षीय युवक विगत 10 अगस्त को दुबई से कोटद्वार पहुंचा। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कौड़िया चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल दिया था और उसे कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया था। शनिवार को उक्त सातों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बिहार से पौड़ी पहुुंचे युवक को बेस अस्पताल डोब श्रीकोट श्रीनगर में आइसोलेट कर दिया है। बता दें कि चीला हाइड्रो प्रोजेक्ट की कॉलोनी निवासी 18 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। जिसमें एक नाबालिग सहित 14 पुरूषों व 4 महिलाएं शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!