कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार नगर निगम जहां हवा हो जाते हैं सारे नियम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-एक जगह से कूड़ा उठाकर पूरे नगर में फैलाते रहते हैं निगम के डम्पर व ट्रैक्टर
-कूड़ा उठान का भी नहीं है कोई निश्चित समय, दिनभर सड़कों पर दौड़ते रहते हैं कूड़े से भरे वाहन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : नगर निगम कोटद्वार शहर के लिए तरह-तरह के नियम लागू करता रहता है, लेकिन खुद कभी इन नियमों को लेकर गंभीरता नहीं दिखाता है। जिसका खामियाजा कोटद्वार की जनता को रोज भुगतना पड़ता है। इन्हीं नियमों में एक नियम शहर से कूड़ा एकत्र कर टे्रंचिंग ग्राउंड में निस्तारित करने को लेकर भी है। जिसके तहत निगम की गाड़ियां जब शहर के बीच से कूड़ा लेकर जाएंगी तो इस कूड़े को कवर करना अनिवार्य है, लेकिन नगर निगम को इन नियमों से कोई लेना-देना नहीं है। जिससे निगम की गाड़ियां एक जगह से कूड़ा उठाकर पूरे शहर में फैलाती रहती हैं। जिससे उठने वाली दुर्गंध से लोगों का बुरा हाल होता है, साथ ही बीमारियां फैलने का भी डर बना रहता है।
कोटद्वार की सड़कों पर नगर निगम के कूड़े से भरे ट्रैक्टर व डम्पर को दिनभर दौड़ता हुआ आसानी से देखा जा सकता है। जबकि शहर से कूड़ा उठाकर ट्रेंचिंग ग्राउंड तक ले जाने के लिए भी समय निर्धारित होता है, लेकिन नगर निगम कोटद्वार इस नियम को कभी नहीं मानता। इसके अलावा जब कूड़े को वाहनों से ले जाया जाता है तो उसे पूरी तरह से ढकना जरूरी होता है। जिससे कूड़ा यहां-वहां न फैले और लोगों को भी इससे कोई तकलीफ न हो, लेकिन नगर निगम के वाहन इन सभी नियमों को मुंह चिढ़ाते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। निगम के कूड़े से भरे वाहनों को कभी भी कवर नहीं किया जाता है, जिससे शहर में जहां-तहां कूड़ा गिरता रहता है और कई बार यह कूड़ा वाहन चालकों पर भी गिर जाता है। जिससे लोगों का दुर्गंध से बुरा हाल तो होता ही है, साथ ही संक्रमित बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ जाता है। नगर निगम के अधिकारी भी यह सब होता हुआ देखते रहते हैं, लेकिन उन्हें जनता के स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं है। देवी रोड निवासी आकाश, नजीबाबाद रोड निवासी अमित का कहना है कि नगर निगम को इस लापरवाही को लेकर सख्ती दिखानी चाहिए। एक जगह से कूड़ा उठाकर पूरे शहर में फैलाना कहां की समझदारी है।
बयान
कूड़े के वाहनों को ढकने के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया जाएगा। साथ ही कूड़ा उठान का समय भी निर्धारित किया जाएगा। यह घोर लापरवाही है, जिस पर कार्रवाई होनी आवश्यक है।
मोहम्मद कामिल, सहायक नगर आयुक्त, नगर निगम कोटद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!