बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार प्रभारी तहसीलदार के हमलावरों के नाम पर पुलिस पर बेगुनाह का उत्पीड़न का आरोप, दिया धरना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्र अन्तर्र्गत खूनीबड़ के लोगों ने शुभम पुत्र रामप्रसाद पर दर्ज मुकदमें को खारिज करने की मांग को लेकर तहसील परिसर में धरना दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कोटद्वार पुलिस ने बेगुनाह शुभम के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने प्रशासन से युवक के खिलाफ दर्ज मुकदमें को खारिज करने की मांग की है।
उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए खूनीबड़ निवासी रामप्रसाद ने कहा कि उनका बेटा शुभम विगत 11 अक्टूबर को रात करीब पौने दस बजे पड़ोस में तेरवी से घर के लिए निकला। रास्ते में कोटद्वार पुलिस ने उसे बिना कारण ही पकड़ लिया और पुलिस ने बिना पूछे शुभम के खिलाफ संगीन धाराओं 147, 332, 353, 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया, जबकि शुभम द्वारा ऐसा कोई कृत्य नहीं किया गया था। वह दिनभर तेरवी के कार्यक्रम में था। उन्होंने उपजिलाधिकारी से मामले में हस्तक्षेप कर शुभम को तत्काल छोड़ने के लिए पुलिस को निर्देशित करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में पार्षद कमल नेगी, महेश शााह, सतीश चन्द, रामप्रसाद, मनमोहन, हरीश गणेश, नरेन्द्र, रोशन, हिमांशु, धीरजलाल, शकुन्तला देवी, राखी, चन्द्रकला, प्रसन्ना देवी, गंगोत्री, राजीदेवी, किरन, कमला देवी, पूनम देवी, कादम्बरी, लक्ष्मी, यशोदा, सोहन लाल, सोहन, मनमोहन, महावीर सिंह, संजय सिंह, राकेश, संतोष कुमार आदि शामिल थे।
बता दें कि विगत 11 अक्टूबर रात को प्रभारी तहसीलदार विकास अवस्थी राजस्व विभाग की टीम के साथ सुखरो नदी में अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए छापेमारी करने गये थे। इस दौरान ऋषभ पुत्र रोबिन सिंह अपने पिता रोबिन सिंह के साथ मौके पर मिले थे, पूछताछ करने पर उन्होंने बताया था कि वह सिम्बलचौड़ निवासी है और घूमने के लिए यहां आये है। लगभग 10-15 मिनट बाद पुन: रोबिन सिंह 20-25 लोगों के साथ मौके पर आये और तहसीलदार से बहस करने लगे। इसी दौरान उन्होंने तहसीलदार सहित राजस्व विभाग की टीम साथ हाथापाई शुरू कर दी थी। इन लोगों ने पत्थरों से जानलेवा हमला किया था। राजस्व विभाग की टीम ने नदी से भागते-भागते मंडी के पास पहुंचकर अपनी जान बचाई थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शुभम रावत पुत्र राम प्रसाद निवासी खूनीबड़, ऋषभ पुत्र रोबिन सिंह निवासी सिम्बलचौड़ को गिरफ्तार किया था। कोटद्वार पुलिस ने प्रभारी तहसीलदार विकास अवस्थी की तहरीर के आधार पर शुभम रावत पुत्र रामप्रसाद निवासी खूनीबड़ कोटद्वार, ऋषभ पुत्र रोबिन सिंह निवासी निम्बूचौड़ कोटद्वार सहित 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 332, 353, 307 के तहत मुकदमा दर्ज शुभम और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!