बिग ब्रेकिंग

लाखों यात्रियों के लिए मेट्रो का नया नोटिस जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली मेट्रो की सेवा शुक्रवार को भी बाधित रहेगी। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो ने खुद ट्वीट कर दी है। ट्वीट के अनुसार दिल्घ्ली मेट्रो ने बताया कि दिल्घ्ली पुलिस के सुझाव के कारण कल यानि शुक्रवार को भी बाधित रहेगी। बता दें कि गुरुवार को किसान रैली के कारण मेट्रो की सेवा सुबह से कुछ घंटे के लिए बाधित रही, हालांकि दोपहर पांच बजे के बाद इस सामान्य रुप से चलाया जाने लगा। ट्वीटर ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी। बता दें कि मेट्रो की सेवा बाधित रहने के कारण किसान दिल्ली में तो नहीं आ सके मगर नौकरीपेशा लोगों को इससे काफी परेशानी हुई। कई लोग मेट्रो नहीं चलने को लेकर गुस्सा जताया तो कहीं लोगों ने कहा कि यह सुरक्षा के दृष्टि से उठाया गया सही कदम है।
इसी किसान रैली के कारण दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को फिर से कल सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए एनसीआर से दिल्ली आने के लिए मना किया है जिसके कारण दिल्घ्ली से मेट्रो तो एनसीआर जाएगी मगर वहां से सवारी लेकर दिल्ली नहीं आएगी। मेट्रो ने अपने ट्वीट में यह भी जानकारी दी है कि यह सेवा अगले आदेश तक बाधित रहेगी क्योंकि यह सुरक्षा का सवाल है।
डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल निगम) ने गुरुवार को भी सेवा बाधित होने पर बताया था कि किसान रैली के कारण भीड़ हो सकती है। इसी आशंका के कारण सेवा को रोका गया है। भीड़ से मेट्रो के यात्रियों को कोरोना वायरस संक्रमण फैलाव की आशंका ज्यादा रहेगी। इसी कारण दिल्ली पुलिस के निर्देश पर सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक मेट्रो को लूप में चलाने का फैसला किया गया था। इस दौरान दिल्ली में मेट्रो का परिचालन पूरी तरह सामान्य रहा। हालांकि इसके बाद सेवा पूरी तरह बहाल कर दी गई मगर इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि बिल के विरोध में दिल्ली से सटे पंजाब और हरियाणा के किसान विरोध प्रदर्शन करने लिए दिल्घ्ली आना चाह रहे हैं। इसी कारण गुरुवार की रात से ही दिल्घ्ली की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इस तरीके से किसान दिल्ली आने से रोके जा रहे हैं। वहीं दिल्घ्ली पुलिस को यह शंका थी की कहीं किसान अपना रास्घ्ता सड़क मार्ग से बदल कर कहीं मेट्रो के रास्ते दिल्ली ना पहुंच जाए। किसान दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन करना चाहते हैं। इधर दिल्ली में प्रदर्शन के चलते जंतर-मंतर पर कड़ी सुरक्षा की गई है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। किसानों की राजधानी में कूच करने की संभावना के चलते दिल्ली में जगह-जगह कड़ी निगरानी पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जरिए की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!