लालू एम्स भेजे गए, तेजस्वी व राबड़ी-मीसा भी साथ में

Spread the love

नई दिल्ली। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत में सुधार नहीं होता नहीं देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्घ्स दिल्ली भेज दिया गया है। अब उनका इलाज एम्स में चलेगा। शनिवार को रिम्स में आठ डाक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने लालू को दिल्ली भेजने की अनुशंसा की।
रांची, जासं। स्ंसन ल्ंकंअ छमूे, स्ंसन ल्ंकंअ भ्मंसजी छमूे न्चकंजम राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत में सुधार नहीं होता नहीं देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्घ्स, दिल्ली भेज दिया गया है। अब उनका इलाज एम्स में चलेगा। शनिवार को रिम्स में आठ डाक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने लालू के स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं पर विमर्श करने के बाद उन्हें दिल्ली भेजे जाने की अनुशंसा की। इसके बाद शाम में एयर एंबुलेंस से लालू को दिल्ली भेज दिया गया। लालू प्रसाद के एंबुलेंस को ग्रीन करिडोर बनाकर रिम्स से एयरपोर्ट पहुंचाया गया, जहां से वे एयर एंबुलेंस से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। एयर एंबुलेंस में उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव व बेटी मीसा भारती भी गई हैं। वहीं लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव पटना के लिए रवाना हो गए।
पिछले दो दिनों से लालू प्रसाद को सांस लेने में परेशानी हो रही है। उनके फेफड़े में जहां संक्रमण के संकेत मिले हैैें, वहीं डक्टरों ने जांच में निमोनिया का भी लक्षण पाया है। शुक्रवार से ही लालू की पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजप्रताप व तेजस्वी यादव तथा पुत्री मीसा भारती रांची में थीं। गुरुवार देर रात तक ये सभी लालू के साथ पेइंग वार्ड में ही थे। इस दौरान सभी डाक्टरों से भी लालू के स्वास्थ्य को लेकर चिकित्सकों से विचार-विमर्श करते रहे। वहीं शनिवार सुबह से ही रिम्स में लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजने को लेकर चिंता शुरू कर दी गई थी। निदेशक ने इसके लिए आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया था।
शनिवार तेजस्वी और तेजप्रताप ने जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी शिष्टाचार मुलाकात की, वहीं लालू का हाल जानने तेजस्वी के साथ हेमंत कैबिनेट के दो मंत्री भी रिम्स पहुंचे। राजद कोटे के मंत्री सत्यानंद भोक्ता व कांग्रेस कोटे के मंत्री बादल पत्रलेख के साथ रिम्स पहुंचे तेजस्वी यादव ने मीडिया से भी बात की। तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब है, इस कारण वे उन्हें लेकर दिल्ली जाएंगे। बड़ी संख्या में राजद के नेता व कार्यकर्ता भी रिम्स पहुंचे थे। लालू ने रिम्स से बाहर निकलते हुए सबका अभिवादन किया। बादल और सत्यानंद देर तक रिम्स में रुके रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!