विधायक माहरा ने किया भिकियासैंण सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास

Spread the love

अल्मोड़ा। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भिकियासैंण में कोविड की बीमारी से लड़ने के लिए व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत यहां 50 लाख लागत से ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित हो रहा है। विधायक करन माहरा ने रविवार को विधायक निधि से स्थापित हो रहे प्लांट का शिलान्यास किया।
यहां पहुंचे विधायक माहरा ने उपजिलाधिकारी राहुल शाह के साथ सीएचसी में प्रस्तावित 15 बैड के कोविड वार्ड का अवलोकन किया। उन्होंने अस्पताल प्रभारी को सामान्य मरीजों की ओपीडी चालू रखने के लिए विशेष व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट शुरू होने से कोविड वार्ड में इलाज के लिए काफी सुविधा होगी। विधायक ने फ्रंट लाइन कोरना वारियर्स के कार्यों की सराहना की। कहा कि जनमानस को भी कोविड गाइड लाइन का पालन करना आवश्यक है। विधायक ने बताया ऑक्सीजन प्लान्ट स्थापित करने की कार्यदायी संस्था एचएलएल लाइफकेयर लिमेटेड है। प्लांट डेढ़ माह में बनकर तैयार हो जायेगा। इसके तैयार होने पर अस्पताल में कोविड वार्ड भी चालू हो जाएगा।
ये रहे मौजूदº इस मौके पर ब्लाक प्रमुख चित्रा,उपजिलाधिकारी राहुल शाह, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पीयूष रंजन, प्रबंधक एचएलएल आरएस खेतवाल, बीडीओ आलोक कुमार, प्रबंधक पीपीपी मोड डॉ. पीएस मेहरा, दीपक बिष्ट, महिपाल बिष्ट, भगवती रिखाड़ी, कैलाश पंत, दीपा कड़ाकोटी, उमेश नैलवाल, हरीश सती आदि मौजूद रहे।
अल्ट्रा साउंड मशीन की स्वीकृति प्रदान की
भिकियासैंण। विधायक करन माहरा ने कहा कि सीएचसी भिकियासैंण में अल्ट्रासाउंड मशीन लगाई जाएगी। कहा कि विधायक निधि से इसके लिए आवश्यक धनराशि जारी कर दी गई है। विधायक के इस प्रयास से पेट के सामान्य मरीजों के साथ ही मुख्य तौर पर गर्भवती महिलाओं को 60 किमी दूर रानीखेत जाने से मुक्ति मिलेगी। लोगों ने विधायक से इसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर की व्यवस्था करने की मांग भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!