देश-विदेश

चेन्नई हवाई अड्डे पर एक यात्री के बैग से जिंदा बंदर, सांप और कछुए बरामद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चेन्नई, एजेंसी। भारत में विदेश से आने वाले यात्रियों से सीमा शुल्क के अधिकारियों ने आए दिन कुछ न कुछ बरामद करते रहते हैं। इस बार सीमा शुल्क के अधिकारियों ने विदेश से आए एक यात्री से जीवित जानवर बरामद किया है। सीमा शुल्क के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बैंकक से चेन्नई हवाई अड्डे पर उतरे एक यात्री के सामान से एक बंदर और सांप सहित कई जीवित जानवर बरामद किए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए यात्री के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। खुफिया जानकारी के आधार पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने उसको रोककर तलाशी ली।
आधिकारी ने बताया कि यात्री के सामान को जांच करने पर उसके बैग से एक बंदर, 15 किंग स्नेक , पांच अजगरऔर दो एल्डब्रा कछुए जीवित बरामद किए गए। सभी जानवर दुर्लभ प्रजाती के हैं।
उन्होंने बताया कि इन सभी जीवित जानवरों को अवैध रूप से आयात किया गया था, जिसके कारण सभी को ।दपउंस फनंतंदजपदम ंदक ब्मतजपपिबंजपवदैमतअपबम से परामर्श लेने के बाद थाई एयरवेज के माध्यम से मूल देश में वापस भेज दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इस बारे में जांच की जा रही है कि आरोपी ने इतने जीवित जानवरों को भारत कैसे लेकर आया था।
पकड़े गए यात्री के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (ॅपसकसपमि च्तवजमबजपवद ।बज) के तहत मामला दर्ज कर संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है। आरोपी को एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने उसको 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने की सीमा शुल्क की मांग को स्वीकार कर लिया। आरोपी को चेन्नई के एक जेल में भेजा गया है। मालूम हो कि सीमा शुल्क के अधिकारियों ने चेन्नई हवाई अड्डे पर इससे पहले भारी मात्रा में हेरोइन बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!