एक्शन में आई शिवराज की पुलिस, लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भोपाल, एजेंसी । काली फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के आदेश दे दिये गये हैं। जिसके बाद अब लीना मणिमेकलाई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि वो केंद्र सरकार को इस संबंध में खत लिख यह आग्रह करेंगे कि लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की अनुमति दें।
भोपाल पुलिस ने लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने का आदेश दिया है। फिल्म श्कालीय के निर्देशक के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद लुकआउटर सर्कुलर जारी किया गया है। लुकआउट नोटिस से संबंधित एक एप्लिकेशन केंद्र सरकार को भेजा गया था।
इससे पहले शिवराज सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था, श्लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करवाने की कोशिश की जाएगी। हम केंद्र सरकार को एक पत्र लिखेंगे जिसमें फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने की अपील करेंगे। जो वो कर रही हैं ऐसा लग रहा है कि वो जानबूझ कर ऐसा कर रही हैं। मैं ट्विटर को भी लिखूंगा कि उनके पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। मैं उनसे कहूंगा कि वो अपनी तरफ से इसे बंद करवाएं।श्
शिवराज सरकार ने इस मामले में शुरू से ही लीना मणिमेकलाई के खिलाफ सख्त रवैया अपना रखा था। एमपी में लीना के खिलाफ अलग-अलग केस भी दर्ज किये गये हैं। खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मां काली का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
आम तौर पर लुकआउट नोटिस एक तरह का सर्कुलर है जो अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया जाता है कि आपराधिक मामले में नामित व्यक्ति देश से भाग न जाए। एलओसी तब जारी किया जाता है जब कोई व्यक्ति अपने खिलाफ दर्ज किसी विशेष मामले में फरार हो और यह डर हो कि वह व्यक्ति देश छोड़ कर भाग सकता है।
कुछ अन्य मामलों में पुलिस देश के बाहर किसी व्यक्ति की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी इसका इस्तेमाल करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!