बिग ब्रेकिंग

मदरसे के कारी, उदघोषक सहित तीन के खिलाफ पोक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। महिला से दुष्कर्म मामले में कोटद्वार पुलिस ने मदरसे के कारी (शिक्षक, लैंसडौन मस्जिद में मोअज्जम (उदघोषक) सहित तीन लोगों के खिलाफ पोक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई है। पुलिस टीम गिरफ्तारी हेतु प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पिछले दिनों एक विवाहिता ने कोटद्वार व लैंसडौन के दो मौलानाओं पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि कोटद्वार निवासी एक युवती जो ग्रास्टनगंज स्थित मदरसे में कुरान शरीफ अभ्यास करने जाती थी। इसी दौरान मदरसे के कारी (शिक्षक) द्वारा करीब पांच वर्षों तक मदरसा में उक्त युवती को डरा धमकाकर लगातार उससे बलात्कार किया जाता रहा तथा युवती की अपने मोबाइल में अश्लील फोटो खींचकर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देकर लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा। साथ ही कारी द्वारा अपने साथी जो लैंसडौन मस्जिद में मोअज्जम (उदघोषक) है का भी सम्पर्क उस युवती से कराया गया। उक्त मोअज्जम द्वारा भी युवती को डरा धमकाकर 13 अक्टूबर 2020 को अपने गांव बुलाकर उसके साथ बलात्कार किया गया। साथ ही उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। इन दोनों द्वारा एक अन्य युवक को भी इस युवती के बारे में बताया गया जिसके बाद यह तीसरा युवक भी पीड़ित युवती को लगातार अश्लील मैसेज भेजकर पीड़िता के साथ संबंध बनाने का दबाव डाल रहा है। कोतवाल ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर उक्त तीनों अभियुक्तों के विरूद्ध आईपीसी की धारा 376(ढ), 354 (घ), 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना महिला उपनिरीक्षक दीक्षा सैनी को सौंपी गई है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एक पुलिस टीम गठित की गई है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे है।
बता दें कि पुलिस क्षेत्राधिकारी कोटद्वार को दी गई तहरीर में विवाहिता ने बताया था कि कोटद्वार स्थित मदरसे के मौलाना ने पांच साल पहले जब वह कुरान शरीफ का अभ्यास करने गई थी तो उन्होंने उसे डरा धमकाकर उसके साथ अलग कमरे में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाए थे। जो लगातार बनाता रहा। यह बात उन्होंने अपने अन्य साथी जो लैंसडौन में मौलाना है, को बताई तो उसने भी कोटद्वार मदरसे में आकर डरा धमकाकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए और दोनों मौलानाओं ने इस दौरान उसके कुछ आपत्ति जनक फोटो ले ली थी। इसके बाद ये दोनों उसकी शादी होने के बावजूद उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज और फोटो भेजते थे और धमकी देते थे कि वह उनके साथ मोबाइल पर मैसेज और फोटो देखती रहे। ऐसा न करने पर वे उसके ससुराल में उसके अश्लील फोटो अपलोड करने की धमकी देते थे। विगत 13 अक्टूबर को एक मौलाना ने उसे मैसेज किया कि वह चुपचाप उसके भेजे हुए मोटर साइकिल सवार युवक के साथ बैठकर चली आये जिस पर वह फोटो अपलोड होने के डर के मारे ससुराल से मौलाना के भेजे हुए मोटर साइकिल सवार युवक के साथ चली गई थी। उसके बाद मौलाना ने कोटद्वार से लगी उत्तर प्रदेश के एक गांव में अपने दोस्त के घर एक दिन व एक रात रखा और जबरदस्ती दुष्कर्म किया था। दुष्कर्म के बाद मौलाना ने उसे धमकी दी कि यदि मेरी बात नहीं मानेगी तो तेरी गंदी-गंदी फोटो तेरे ससुराल में दिखा दूंगा। इसके बाद मौलाना के दोस्त ने मोटर साइकिल से विवाहिता को अगले दिन 14 अक्टूबर को रेड लाइट कोटद्वार में छोड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!