बिग ब्रेकिंग

महाकुंभ के बैरागी कैंप क्षेत्र में लगी आग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। हरिद्वार में जारी महाकुंभ के बैरागी कैंप क्षेत्र में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग की घटना दोपहर को 3 बजकर 20 मिनट के आसपास बैरागी शिविर के बाजरीवाला क्षेत्र में घटित हुई। इसके बाद आधा दर्जन दमकल और फोम की गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया। जिला अग्निशमन विभाग और कुंभ मेला फायर विंग दोनों संयुक्त रूप से आग की लपटों को बुझाने के लिए काम कर रहे हैं। एहतियातन पास की झुग्गी बस्तियों और अस्थायी शिविरों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। अतिरिक्त कुंभ मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने कहा, %मायापुर फायर स्टेशन से दो और लालजीवाला स्थित मेन कुंभ फायर लाइन से एक फायर यूनिट को बैरागी कैंप के लिए भेजा गया। जिला पुलिस और कुंभ मेला बल के जवान भी बचाव अभियान चला रहे हैं और आग को नियंत्रित करके उसे और ज्यादा फैलने से रोक रहे हैं।%
12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या के अवसर पर होने वाले शाही स्नान से पहले अखाड़ा के संतों के रहने के लिए पांच लाख वर्ग फुट जमीन उपलब्ध कराई गई है। इनमें उनके कई टेंट लगे हुए हैं। इससे पहले 10 मार्च को भेल के फाइबर आधारित मोबाइल टॉयलेट वर्कशॉप के एक गोदाम में महाशिवरात्रि के शाही स्नान से ठीक पहले आग लग गई थी। इसमें दर्जनों मोबाइल टॉयलेट जलकर खाक हो गए थे।
वहीं बीती रात दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामपुर चुंगी के पास आग लग गई थी। यहां खड़े एक ट्रक में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। दमकलकर्मियों द्वारा समय पर प्रतिक्रिया देने की वजह से आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया था वरना पास खड़े ट्रक आग की चपेट में आ सकते थे। बीते हफ्तों में माता मनसा देवी तीर्थ पर्वत पर आग लगने की घटना भी सामने आई थी जिसके बाद से अग्निशमन, वन और मेला प्रशासन के अधिकारी अग्नि सुरक्षा पर बड़ा जोर दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!