बिग ब्रेकिंग

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले महाराज, परिसंपत्तियों के बंटवारे के शासनादेश का किया अनुरोध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-यूपी सीएम से जनपद के तीन विकासखण्डों में सिंचाई हेतु 665 क्यूसेक पानी की मांग की
-जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के प्रत्यक्ष चुनाव पर भी योगी ने जताई सहमति
देहरादून। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार में सिंचाई विभाग की 615.836 हेक्टेयर भूमि एवं 348 आवासीय भवन और 167 की अनावासीय भवन उत्तराखंड को हस्तांतरित करने के लिए शासनादेश का अनुरोध किया।
प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच परिसंपत्तियों को लेकर बनी सहमति का हवाला देते हुए शीघ्र शासनादेश जारी करने का अनुरोध किया। सतपाल महाराज ने शुक्रवार को यूपी के सीएम से लखनऊ में उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की।
उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच परिसंपत्तियों के संबंध में हुई बैठकों का हवाला देते हुए हरिद्वार में सिंचाई विभाग की 615.836 हेक्टेयर भूमि एवं 348 आवासीय भवन और 167 की अनावासीय भवन उत्तराखंड को हस्तांतरित करने के लिए शासनादेश का अनुरोध किया।
इसके अलावा संयुक्त सर्वेक्षण के आधार पर चयनित ऊधमसिंह नगर की 49.234 हेक्टेयर में से 12.457 हेक्टेयर भूमि व 41 आवासीय भवन और सात अनावासीय भवन के साथ-साथ चंपावत में स्थित 31.889 हेक्टेयर भूमि उत्तराखंड राज्य को हस्तांतरण करने के लिए शासनादेश जारी किए जाने का भी अनुरोध किया।
महाराज ने सीएम से हरिद्वार के असिंचित क्षेत्रों के लिए गंगनहर से 665 क्यूसेक पानी देने के साथ ही दोनों राज्यों के मध्य जल बंटवारे पर सहमति बनाए जाने की भी बात कही। महाराज ने उत्तराखंड की सीमा में उत्तर प्रदेश के स्वामित्व वाली सड़कों की खराब स्थिति एवं उनके सुधारीकरण करने का पत्र भी सौंपा।
कहा, उत्तराखंड की अधिकतर सीमा यूपी से लगी होने से श्रद्धालु यूपी से होकर ही उत्तराखंड आते हैं, इसलिए राज्य के रुद्रपुर और पौड़ी से जुड़ने वाली यूपी सरकार की स्वामित्व की सड़कें, जिनमें अलीगंज-काशीपुर, ठाकुरद्वारा-काशीपुर, जसपुर-धामपुर तथा नजीबाबाद-कोटद्वार-पौड़ी मार्ग की सड़कों की खराब स्थिति को तत्काल सुधारा जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!