बिग ब्रेकिंग

महाराष्ट्र में अगले 15 दिनों तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगारू उद्घव ठाकरे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र के मुख्घ्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों से राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी हो गई है। यहां कोरोना नियंत्रण से बाहर हो गया है। सारी सुविधाएं कम हो गई हैं। राज्य में आक्सीजन सिलेंडरों की भारी कमी है। हम अपने हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर को लगातार अपग्रेड कर रहे हैं लेकिन वे दबाव में हैं। मेडिकल अक्सीजन, बेड की कमी है और रेमसेडिविर की मांग भी बढ़ गई है। उद्घव ठाकरे ने कहा कि मैं प्रधान मंत्री से बात करूंगा कि वह हमें आसपास के राज्यों से चिकित्सा उपयोग के लिए अक्सीजन की आपूर्ति में भारतीय वायुसेना की सहायता प्रदान करने का अनुरोध करें। उन्होंने कहा कि हम कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कल शाम 8 बजे से लागू होंगे। कल से पूरे राज्य में धारा 144 लागू की जाएगी। मैं इसे लकडाउन नहीं कहूंगा। राज्य में मंगलवार को 60,212 नए कोविड मामले सामने आए हैं।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने लकडाउन को लेकर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (।रपज च्ूंंत) के साथ महत्घ्वपूर्ण बैठक की थी। इस बैठक में राज्घ्य के लकडाउन से प्रभावित होने वाले लोगों के लिए एक वित्घ्तीय पैकेज तैयार करने को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद लकडाउन को लागू करने और उसकी अवधि को लेकर अंतिम फैसला लिया गया। रविवार को हुई टास्क फोर्स के साथ बैठक में मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने 8 दिनों का लकडाउन लगाने जबकि टास्क फोर्स के कुछ सदस्य 14 दिनों के सख्त लकडाउन के पक्ष में थे। वहीं शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी 14 दिन का लकडाउन लगाने की ही वकालत की गई।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति को लेकर कहा कि यहां औसत दैनिक मामले सप्ताह दर सप्ताह काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां कोरोना के नए मामले 57,000 से अधिक के स्तर पर पहुंच गए हैं, जो काफी चिंताजनक हैं। यहां पजिटिविटी रेट 24 फीसद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!