बिग ब्रेकिंग

महाराष्ट्र में दिवाली के बाद खुलेंगे स्कूल, ठाकरे बोले- पटाखे जलाने से बचें लोग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई, एजेसी । । आने वाले शनिवार 14 नवंबर को पूरे देश में दीपावली का त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर कई लोग पटाखे जलाएंगे। इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने रविवार को लोगों से पटाखे न जलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इससे कोविड-19 मरीजों पर प्रभाव पड़ेगा।
उद्घव ठाकरे ने कहा, लोगों को पटाखे चलाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे होने वाले प्रदूषण से कोविड-19 मरीजों की हालत बिगड़ सकती है। प्रदूषण कोरोना के प्रभाव को बढ़ा सकता है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि पटाखे न जलाएं बल्कि मिट्टी के दीपक जलाएं। दिवाली के बाद 15 दिन महत्वपूर्ण होंगे। हमें सतर्क रहना चाहिए ताकि फिर से लकडाउन की आवश्यकता पैदा न हो। भीड़ में बिना मास्क के घूमने वाला कोविड-19 का मरीज करीब 400 लोगों को संक्रमित कर सकता है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि दिवाली के बाद राज्य में स्कूल दोबारा खोले जाएंगे। उन्होंने कहा, श्हम सभी एहतियातन कदम उठाते हुए दिवाली के बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रहे हैं। धार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति होगी। हम आम जनता के लिए मुंबई की लोकल सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए केंद्र के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।श्
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने सोशल मीडिया पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जनता से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने परोक्ष रूप से भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र द्रोहियों को सबक सिखा दिया है। इसके बाद भाजपा ने पलटवार किया कि उद्घव ठाकरे ‘शिखंडी’ को आगे कर तीर न चलाएं। बताएं कौन हैं महाराष्ट्र द्रोही।
उन्होंने कहा कि मेट्रो कारशेड कांजुरमार्ग स्थानांतरित होने के बाद कहा जा रहा है कि यह नमक की जमीन है। मुंबई वासियों के इस प्रोजेक्ट को रोकने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन हम इसका उपचार जरूर करेंगे। यदि कोई प्रोजेक्ट मुंबई व महाराष्ट्र के हित में है तो उसे जरूर पूरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!