बिग ब्रेकिंग

नोटबंदी के चार साल: राहुल बोले- अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई, बस मित्रों की मदद करना था मकसद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेसी । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नोटबंदी के चार वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चार साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस कदम का मकसद अपने कुछ उद्योगपति मित्रों की मदद करना था और इसने भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया।
नोटबंदी के विरोध में पार्टी के अनलाइन अभियान स्पीक अप एगेंस्ट डिमो डिजास्टर के तहत जारी एक वीडियो में गांधी ने कहा कि सवाल यह है कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था कैसे भारत की अर्थव्यवस्था से आगे बढ़ गई क्योंकि एक समय था जब भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे अधिक प्रदर्शन वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक थी।
राहुल ने कहा कि सरकार कहती है कि इसका कारण कोविड है, लेकिन अगर यह वजह है तो कोविड बांग्लादेश और विश्व में अन्य जगह भी है। कारण कोविड नहीं है, नोटबंदी और जीएसटी कारण हैं।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि चार साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर एक हमला शुरू किया था। उन्होंने किसानों, श्रमिकों और छोटे दुकानदारों को नुकसान पहुंचाया था। मनमोहन सिंह जी ने कहा था कि अर्थव्यवस्था को दो प्रतिशत का नुकसान होगा, और यह हमने देखा था।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह काले धन के खिलाफ लड़ाई है, लेकिन ऐसा नहीं है, यह एक झूठ था। यह आप पर हमला था। मोदी आपका पैसा लेना चाहते थे और उसे अपने 2-3 उद्योगपति मित्रों को देना चाहते थे। आप लाइनों में खड़े हुए, उस लाइन में उनके उद्योगपति मित्र नहीं थे। आपने अपना पैसा बैंकों में रखा और प्रधानमंत्री मोदी ने उस पैसे को अपने दोस्तों को दिया और उन्हें 3,50,000 करोड़ रुपये की कर्ज माफी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!