कोटद्वार-पौड़ी

महिला कर्मचारी करवाचौथ पर रचेगी पुरानी पेंशन बहाली की मेहंदी

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की ऑनलाइन बैठक प्रदेश अध्यक्ष अनिल बडोनी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन बैठक में पोस्टकार्ड अभियान को प्राप्त हो रहे अपार समर्थन को देखते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पोस्टकार्ड अभियान को 15 नवम्बर तक गतिमान रखा जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष अनिल बडोनी ने बताया कि आगामी 4 नवम्बर को संयुक्त मोर्चा की महिला विंग के आह्वान पर करवाचौथ के पावन अवसर पर जागरूकता बढ़ाने हेतु पुरानी पेंशन को लेकर मेहंदी कार्यक्रम को संस्तुति दी गई है। उन्होंने कहा कि 9 नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश भर के सभी शिक्षकों के द्वारा पुरानी पेंशन के लिए पोस्टकार्ड अभियान को चलाया जाएगा। संगठन मंत्री रज्जन कफलटिया ने कहा कि संगठन में मातृशक्ति की भागीदारी बढ़ाने के साथ-साथ जागरूकता पर संगठन ने अच्छा काम किया है। प्रदेश महिला उपाध्यक्ष योगिता पंत, अवंतिका ने पुरानी पेंशन के लिए मेहंदी कार्यक्रम की रूप रेखा निर्धारित करते हुए बताया कि राज्य में कार्यक्रमों की निरंतरता को बनाये रखते हुए करवाचौथ पर पुरानी पेंशन के लिए हाथों में मेहंदी रचाई जाएगी। हर महिला जो भी एनपीएस का दंश झेल रही है चाहे वो एनपीएस कार्मिकों की बेटी, बहन, माँ, पत्नी या सम्बन्धी हो इस पुरानी पेंशन की मेहंदी कार्यक्रम में अवश्य प्रतिभाग करें। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महिला प्रकोष्ठ अवंतिका पोखरियाल ने  बताया कि पुरानी पेंशन को लेकर मेहंदी लगाने का यह जागरूकता कार्यक्रम प्रदेश स्तर पर आयोजित किया जाएगा। ताकि एनपीएस आश्रित महिलाएं पुरानी पेंशन की बात को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सके। बैठक में मोर्चा के  कपिल पांडे, त्रिभुवन बिष्ट, राजेन्द्र शर्मा, राजीव कुमार, रेनु डांगला, देवेंद्र बिष्ट, प्रवीण भट्ट, योगिता पन्त, इंदुवर जोशी, नरेश भट्ट, जसपाल रावत, संदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे।
पुरानी पेंशन अत्यन्त आवश्यक
डॉ सुमन पांडे ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए यह आंदोलन बहुत बेहतर तरीके से गतिमान है और हम सभी इस मुहिम की ओर प्रयासरत हैं। हर कार्मिक चाहे वह किसी भी विभाग से हो उसे इस आंदोलन का हिस्सा बनाना अनिवार्य है। महिला शक्ति के तौर पर जिले में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के चम्पावत ब्रांड अम्बेस्डर के बतौर उन्होंने कहा कि बेटियों को बचाने के लिए उनके संरक्षकों को भी आर्थिक रूप से सक्षम होना ज़रूरी है। जिसके लिए पुरानी पेंशन अत्यन्त आवश्यक है।
पुरानी पेंशन बहाली को 35 हजार पोस्ट कार्ड भेजे
प्रान्तीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए निरन्तर प्रयासरत हैं। अभी तक 35000 पोस्टकार्ड भेजे जा चुके हैं और शेष भेजे जा रहे हैं। पेंशन एक मात्र ऐसा मुद्दा है जिस पर प्रदेश सरकार और कर्मचारियों का भविष्य टिका है इस ओर सकारात्मक कार्यवाही होना आवश्यक है।
महिला कर्मचारी करवाचौथ पर रचेगी पुरानी पेंशन बहाली की मेहंदी
कुमाउं मण्डलीय महिला उपाध्यक्ष रेनु डांगला ने कहा कि पोस्टकार्ड अभियान को गति प्रदान करते हुए इस कार्यक्रम का विस्तार आवश्यक है जिससे कि अधिक से अधिक लोगों का योगदान इस मुहिम में लिया जा सके। संगठन की प्रत्येक महिला साथी भी इस आंदोलन में प्रत्येक स्तर पर मुहिम को जोरदार तरीके से अपना साथ देने के लिए तैयार है। जिला अध्यक्ष हरिद्वार एनके सैनी ने कहा कि प्राकृतिक न्याय की इस मांग को पूरा करवाने के लिए किसी भी स्तर तक हमें जाना पड़े हम तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!