देश-विदेश

ऑनलाइन धर्मांतरण मामला: पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद मुख्य आरोपी बद्दो भेजा गया जेल, 10 जुलाई को अगली सुनवाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजियाबाद, एजेंसी। गेमिंग एप के द्वारा धर्म परिवर्तन करने के आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो की सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा अदालत में पेशी हुई। अगली सुनवाई के लिए 10 जुलाई की तारीख नियत कर दी गई है। मामले के विवेचक एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया बद्दो की पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) सोमवार 26 जून 2023 सुबह 11:00 बजे तक की थी। पुलिस द्वारा पीसीआर पूर्ण करते हुए शाहनवाज को पहले ही जेल भेज दिया गया। सुबह लगभग 10:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा पीसीआर समाप्त कर दी गई।
एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा पुलिस कस्टडी रिमांड में मिली जानकारी के सारे तथ्यों को संलग्न कर उसकी पूरी विवेचना करने के बाद चार्जशीट अदालत में लगभग 10 से 15 दिनों में दाखिल किए जाने की संभावना है। इसके बाद मामले में अभियुक्त शाहनवाज की पीसीआर की आवश्यकता नहीं होगी। बता दें कि गाजियाबाद के एक उद्यमी के बेटे का गेमिंग के जरिये धर्मांतरण कराने के मुख्य आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो की सोमवार को पुलिस कस्टडी रिमांड समाप्त हो गई। तीन दिनों की पुलिस रिमांड पूरी होने के बाद पुलिस ने शहनवाज को डासना जेल भेज दिया गया।
गाजियाबाद जिले के कविनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक उद्यमी का नाबालिग बेटा संजय नगर स्थित मस्जिद में पहुंचकर नमाज पढ़ता था। नाबालिग के पिता ने शक होने पर उसका पीछा किया और उसे मस्जिद से निकलते देखा। इसके बाद पिता के होश उड़ गए। पिता ने मामले की जानकारी 30 मई 2023 को कविनगर पुलिस को दी। पुलिस ने उद्यमी की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच की। जांच के दौरान मस्जिद के पूर्व सदस्य अब्दुल रहमान को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। मामले की जांच के दौरान पता चला कि महाराष्ट्र निवासी शाहनवाज उर्फ बद्दो गेमिंग के जरिए बच्चों को फंसाकर उनका ब्रेनवॉश करता था। ब्रेनवॉश के दौरान उनका धर्मांतरण कराता था। पुलिस ने शाहनवाज उर्फ बद्दो के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था।
मामले के तूल पकड़ने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने शाहनवाज उर्फ बद्दो को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया था। मामले की जानकारी के बाद गाजियाबाद पुलिस महाराष्ट्र पहुंची। गाजियाबाद पुलिस ने 12 जून 2023 को महाराष्ट्र कोर्ट से शाहनवाज उर्फ बद्दो को ट्रांजिट रिमांड पर लिया था। अगले दिन उसे गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया था। 16 जून शुक्रवार सुबह 11 बजे पुलिस ने शाहनवाज को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था। सोमवार की सुबह कस्टडी रिमांड की अवधि समाप्त हो गई। पुलिस ने सुरक्षा कारणों के चलते शाहनवाज को डासना जेल भेज दिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में शाहनवाज की सुनवाई की गई। अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 10 जनवरी की तारीख लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!