बिग ब्रेकिंग

कांग्रेस को मंडाविया का जवाबर: हिमाचल सीएम यात्रा में गए, फिर संक्रमित हुए, देश को कोरोना से बचाना मेरा दायित्व

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ड़ा मनसुख मंडाविया ने कहा कि राजस्थान के तीन सांसदों ने उन्हें पत्र लिखकर बताया है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के कई प्रतिभागियों में कोविड-19 पाया गया है। इस यात्रा में शामिल होने के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी पजिटिव पाए गए।
मंडाविया ने कहा कि राजस्थान में कोविड-19 न फैले, यह सुनिश्चित करने के लिए मैंने विशेषज्ञों से विचार किया और राहुल गांधी को पत्र लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा में कोविड प्रोटोकल का पालन किया जाना चाहिए।
मंडाविया ने कहा कि यह सुनिश्चित करना मेरी ड्यूटी है कि देश में कोविड-19 न फैले। अगर कोई ये सोचता है कि कोई मंत्री उनसे सवाल कैसे कर सकता है, तो हम उनकी मानसिकता का क्या कर सकते हैं? इस पर मुझसे सवाल करना मेरे कर्तव्य पालन में बाधा डालने जैसा है।
राहुल गांधी को पत्र लिखने पर इससे पहले कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया। बुधवार को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि क्या प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान कोरोना प्रोटोकल का पालन किया था?
चौधरी ने कहा, मुझे लगता है कि मनसुख मंडाविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं आ रही है, लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इसमें शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, मंडाविया को जनता का ध्यान हटाने के लिए नियुक्त किया गया है। वहीं, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी मंडाविया के पत्र को लेकर तंज कसा था। उन्होंने कहा, मैंने पत्र नहीं देखा है, लेकिन आज कोविड प्रोटोकल कहां और क्या हैं? ऐसा लगता है कि अब सार्वजनिक समारोहों में लागू करने योग्य ब्व्टप्क् प्रोटोकल नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा पर अचानक इतना ध्यान क्यों दिया गया? इसके अलावा टीएमसी सांसद डोना सेन ने भी मंडाविया के पत्र पर सवाल उठाए हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर सकती थी। हम संसद में हैं, लेकिन मास्क पहनने या अन्य उपाय करने के लिए कोई सर्कुलर नहीं आया। राज्य सरकारों पर हावी होना केंद्र का एकमात्र कर्तव्य नहीं है। उनकी जिम्मेदारी जनता के प्रति है, जिसमें वे विफल होते हैं, ऐसे में हम उनसे ज्यादा उम्मीद नहीं करते हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में कहा, ष्कोरोना महामारी एक सार्वजनिक आपात स्थिति है। इसलिए भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने पर फैसला लिया जा सकता है।ष् उन्होंने सलाह देते हुए कहा, ष्राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन होना चाहिए। मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग कराया जाए और सुनिश्चित हो कि सिर्फ कोरोना के प्रति वैक्सीनेटेड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें। यात्रा में जुड़ने से पहले और बाद में यात्रियों को आइसोलेट किया जाए।ष्
इसी पत्र में मंडाविया ने आगे कहा कि अगर कोरोनावायरस प्रोटोकल का पालन करना संभव नहीं हो तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोविड महामारी से देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का अनुरोध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!