उत्तराखंड

दर्शन के लिए तारीख न मिलने से कई यात्रियों ने अपने टिकट रद्द करा दिए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देवस्थानम बोर्ड की साइट पर चारधाम यात्रा के दर्शन के लिए तारीख न मिलने से कई यात्रियों ने अपने टिकट रद्द करा दिए हैं। वहीं चारधाम दर्शनों के पंजीकरण न होने से ट्रांसपोर्टरों को बुकिंग भी नहीं मिल पा रही है। ट्रांसपोर्टरों ने शासन से चारधामों में दर्शन के लिए यात्रियों की संख्या की बाध्यता को खत्म करने की मांग की है।
उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय, यातायात के अध्यक्ष मनोज ध्यानी और टीजीएमओ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर यात्रियों को दर्शन की तारीख नहीं मिल पा रही है। चारधाम यात्रर खुलने की जानकारी मिलने पर यात्रियों ने ट्रेन और हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक किए थे। यात्रियों ने वेबसाइट पर बुकिंग के लिए आवेदन भी किया था।
लेकिन चारधाम दर्शन के लिए तारीख न मिलने से अब यात्री ट्रेन और हवाई यात्रा के टिकट रद्द कर रहे हैं। इससे परिवहन व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने शासन से देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर दर्शन के लिए विवरण भरने की बाध्यता खत्म करने और दून स्मार्ट सिटी की वेबसाइड पर पंजीकरण को ही मान्यता देने की मांग की है।
यातायात के अध्यक्ष मनोज ध्यानी बताया कि हैदराबाद के यात्रियों के एक दल को चारधाम की यात्रा पर जाना था। संबंधित दल के एक व्यक्ति ने 30 लोगों का आवेदन देवस्थानम बोर्ड की वेवसाइट पर किया था। लेकिन यात्रियों को केवल यमुनोत्री में ही दर्शन की तारीख मिल पाई। शासन की ओर से दर्शन करने के लिए अलग-अलग धामों के लिए यात्रियों की जो संख्या तय की गई है। हाल यह हे कि देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट 15 अक्तूबर तक फुल हो गई है। उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि इससे यात्रियों की बुकिंग नहीं हो पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!