Uncategorized

माता स्वरूप बच्चियों को प्रसाद ग्रहण करा किया गया कन्या पूजन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। आम आदमी पार्टी के कैंट विधानसभा स्थित कार्यालय पर दुर्गा नवमी के अवसर पर कन्या पूजन का कार्यक्रम रख श्रद्धा के साथ दुर्गानवमी मनाई गई।
इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र सिंह आनन्द ने सभी को दुर्गा नवमी की बधाई देते हुए कहा कि नौ दिन हम माता रानी के नौ रूपों की पूजा करते है। माता के ये नौ रूप नारी के ही नौ रूप है। यह संदेश नवरात्र का त्यौहार हमें देता है। बात ही आज नारी के प्रति नजरिया बदलने की। जिस तरह से माता रानी ने नौ रूपों के माध्यम से हमें अलग अलग संदेश दिया है वैसे ही हमारे घरों में माता बहनें भी अपने हालातों के अनुरूप आचरण कर हमें यही संदेश देती है कि एक समय पर वह परिवार की रक्षा करने वाली दुर्गा है तो दूसरी ओर उसे हर विपत्ति से बचाने वाली चंडिका रूप भी है। अपने बच्चों पढ़ाते वक्त वह सरस्वती का रूप है तो घर का बजट बनाते वक्त वह लक्ष्मी जी का स्वरूप है। यह नौ दिन हमें नारी का सम्मान करने की शिक्षा देते है।
रविंन्द्र सिंह आनन्द ने कैंटी विधानसभा कार्यालय में छोटी छोटी कन्याओं के पैर धुलवा कर उन्हें प्रसाद व उपहार में विद्या के प्रतीक कॉपी पेंसिल और रंग दे कर उन्हें विदा किय। इस मौके पर उनके साथ विपिन्न खान्ना, शिवनारायण, मुकेश सिंह, सतेंद्र सल, मीना आदि लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!