कोटद्वार-पौड़ी

वीडियो काल के माध्यम से मरीजों को मिलाएं परिजनों से: डीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जिलाधिकारी डा विजय कुमारजोगदंडे ने किया कोविड अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण
एक दिन में हुई 14 मौतो की समीक्षा भी की
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने राजकीय मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी जोगदंडे ने कहा कि अस्पताल प्रशासन को मरीजों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रशासन को सख्त निर्देश दिए कि मरीज यदि अपने परिजनों से बात करना चाहें तो फोेन या वीडियो काल के माध्यम से बात कराई जाए। डीएम जोगदंडे ने पिछले 9 मई से 10 मई तक 24 घंटों में हुई 14 मौतों पर भी अस्पताल प्रशासन से जानकारी ली।
राजकीय मेडिकल कालेज की अव्यवस्थाओं पर जिला प्रशासन भी सख्त हो गया है। मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी जोगदंडे ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के साथ ही अस्पताल में कोविड मरीजों की मौतों की समीक्षा भी की। जिलाधिकारी जोगदंडे ने बताया कि बीते 9 व 10 मई कोे 24 घंटे के भीतर अस्पताल में 14 कोविड मरीजों की मौत हुई थी। इस संबंध में अस्पताल प्रशासन से मौत के कारण व इन मरीजों के स्वास्थ्य में क्यों सुधार न होने के कारणों की जानकारी ली गई है। जिलाधिकारी जोगदंडे ने बताया कि अस्पताल प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि मरीजों का पूरा ध्यान रखा जाए। मरीजों को जो परेशानियां हो रही हैं, परिजनों को अवगत कराया जाए। जिससे परिजन चिंतित न रहें। किसी मरीज को अपने परिजनों से मिलना है तो फोन या वीडियोकाल के माध्यम से बात कराएं। कंट्रोल रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसके माध्यम से भी मरीजों का हालचाल देखा
जा सकता है। जिलाधिकारी जोगदंडे ने कहा कि कोविड कंट्रोल रूम में अभी एक ही फोन नंबर का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे यह नंबर अक्सर व्यस्त आता है। अस्पताल प्रशासन को कंट्रोल रूम में चार फोन प्रयोग में लाने को कहा गया हैं। जिससे एक समय में चार लोगों से बात हो पाएंगी। जिलाधिकारी जोगदंडे ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अग्नि सुरक्षा मानकों का भी निरीक्षण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!