बिग ब्रेकिंग

श्रीनगर के अमीराकदल बाजार में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, 25 घायल, एक की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू, एजेंसी। मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले में पड़ने वाले अमीराकदल बाजार में रविवार दोपहर बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए ग्रनेड हमला किया। इस हमले में पुलिस कर्मी समेत करीब 25 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया है। श्री महराजा हरि सिंह अस्पताल में एक घायल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ पुलिस, सेना के राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान टेड़ दिया है। समाचार लिखे जाने तक हमलावरों का कुछ पता नहीं चला था।
अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद अमीराकदल बाजार में काफी चहलपहल थी। सुरक्षा बलों का एक दल रुटीन ड्यूटी पर तैनात था। तभी बाइक सवार आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड देंका और जोरदार धमाका हुआ। धमाका होते ही बाजार में अफरातफरी मच गई। इस अफरातफरी का लाभ लेते हुए आतंकी मौके से फरार हो गए। पुलिस और सुरक्षा बलों ने तुरंत पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान टेड़ दिया। दूसरी तरफ घायल लोगों को स्थानीय लोग और पुलिस के सहयोग से अस्पताल पहुंचाया गया।
घायलों का सही आंकड़ा और उनके नाम के बारे में अभी स्पष्ट नहीं है। लेकिन बताया जाता है कि घायलों की संख्या दो दर्जन के करीब है। बताया जा रहा है कि घायलों में पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। हालांकि अभी इस हमले के बारे में आधिकारिक बयान नहीं आया है। हमला किस आतंकी संगठन ने किया, यह भी पता नहीं चला है। बहरहाल, मामले की जांच की जा रही है।
ज्ञात रहे कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिला अंतर्गत पड़ने वाले हंदवाड़ा में शुक्रवार को भी दोपहर बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था। तब सुरक्षा बलों की गोलियों से एक आतंकी घायल हो गया। उसे पकड़ लिया गया था। उसके कब्जे से गोला बारूद भी बरामद हुआ है। वहीं उसका एक अन्य साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था। यह हमला भी उसी समय किया गया था, जब लंगेट में पुलिस और सेना का एक संयुक्त गश्तीदल नियमित गश्त पर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!