कोटद्वार-पौड़ी

मंत्री धन सिंह ने बांटे मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष के चेक, महालक्ष्मी किट व प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के उच्च शिक्षा,सहकारिता,आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने आज श्रीनगर विधानसभा के तीन दिवसीय भ्रमण के तीसरे दिन विकासखण्ड पाबौ तथा खिर्सू में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत धनराशि के चेक तथा मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण किया।
रावत ने प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जिन लोगों को लंबे समय से आवास का इंतजार था। उन्हें आवास आवंटित कर दिए गए हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाकर स्वरोजगार अपनाकर अपनी आर्थिकी मजबूत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर गांव को सड़क से भी जोड़ा जा रहा है।
रावत ने विकासखण्ड पाबौ में अपने संबोधन में कहा कि जनपद में लगभग 2 हजार से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री मंत्री आवास से लाभान्वित किया गया है। कहा कि यह आवास 100 दिन में पूर्ण किये जायेंगे। जिसके लिए पहली किश्त 60 हजार धनराशि आवंटित की जा चुकी है। कहा कि केंद्र व राज्य सरकार लगातार जनता के हित में कार्य कर रही है। मंत्री ने कहा कि प्रत्येक परिवार को शौचालय मुक्त किया गया है। साथ ही हर गांव तक सड़क की सुविधा तथा हर परिवार को जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पेयजल कनेक्शन से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी लोगों को दें तथा उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करें। कहा कि बेरोजगार लोग अपने घर में ही रहकर स्वरोजगार अपनाकर अपनी आमदनी बढ़ाकर अपनी आर्थिकी मजबूत बना सकते हैं। इस दौरान रावत ने जरूरतमन्द लोगों को त्रिपाल, वस्त्र सहित अन्य सामाग्री वितरित की तथा स्थानीय लोगो से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संपत रावत, ब्लॉक अध्यक्ष दीपक रावत, पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद टम्टा, रमेश मंद्रवाल, सुधीर जोशी सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!