उत्तराखंड

आंदोलनकारियों के समर्थन में उतरे विधायक महर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत सभासद और स्टाफ नर्सो के समर्थन में विधायक मयूख महर उतर आए हैं। उन्होंने सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कोई प्रशिक्षित होने के बावजूद नौकरी को सड़क पर बैठा है तो कोई रिक्त पदों पर विज्ञप्ति जारी करने को लेकर कई दिनों से संघर्षरत है। बावजूद सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है। कांग्रेस इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।
नगरपालिका की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर सभासद का धरना 16वें दिन भी जारी है। गुरुवार को सभासदों ने नगर के टकाना स्थित रामलीला मैदान में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और बाद में धरने में बैठ गए। वक्ताओं ने आंदोलन को एक पखवाड़े से अधिक समय बीत गया है, लेकिन प्रशासन अवैध निर्माण कर रहे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। यहां तक अब तक जांच भी शुरू नहीं हुई है। बाद में विधायक महर धरना स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा सभासदों की मांग बिल्कुल जायज है। नगरपालिका की ओर से आवंटित दुकानों में निर्माण कार्य कराना सरासर गलत है। प्रशासन को इसकी जांच करनी चाहिए। सरकार जीरो टलरेंस की बात तो करती है, लेकिन यहां नगरपालिका की भूमि पर अतिक्रमणकारी कब्जा कर रही है और सरकार आंखें बंद कर बैठी है। अगर शीघ्र ही जांच नहीं हुई तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी। धरना देने वालो में सभासद पवन सिंह माहरा, रवींद्र सिंह बिष्ट, किशन सिंह खड़ायत, नीरज कुमार, कमल कुमार पांडेय, सरस्वती मुखौलिया, भावना नगरकोटी, पूर्व सभासद चंद्रशेखर मुखौलिया आदि मौजूद रहे। इधर बेरोजगार स्टाफ नर्सो का कार्य बहिष्कार नौंवे दिन भी जारी रहा। विधायक महर ने उन्हें समर्थन देते हुए सरकार से उनकी मांगों को लेकर सकारात्मक कदम उठाने की मांग की है। यहां स्टाफ नर्स नईम अंसारी, हीना, कंचन, निधि, नीलम सिंह, अप्राजिता, मंजुला, बबीता, ऊषा, नीलम, तनुजा, हिमानी, भागीरथी, बसंती, प्रियंका, भावना जोशी आदि मौजूद रहे।
सभासद आज से नगरपालिका में देंगे धरना
पिथौरागढ़। नगरपालिका के दुकानों में अवैध तरीके से हो रहे निर्माण कार्य की जांच को लेकर आंदोलनरत सभासद शुक्रवार यानि आज से नगरपालिका में धरना देंगे। अब तक सभासद टकाना स्थित रामलीला मैदान में धरना दे रहे थे, लेकिन अब उन्होंने नगरपालिका में धरने पर बैठने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!