देश-विदेश

जनता की कमाई मोदी सरकार ने बैंकों से लूटी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि उन्होंने बैंकों के जरिए जनता की कमाई को लूटा है और बैंकिंग प्रणाली को नोटबंदी जैसे कदम उठा कर ध्वस्त किया है। खड़गे ने कहा, “मोदी की गारंटी जन-धन की लूट है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, आज आप बैंकों की बात कर रहे थे। नोटबंदी से बैंकिंग प्रणाली को धराशायी करने में आप की सरकार ने महारत पाई है।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीति जन विरोधी रही है और सिर्फ जनता की कमाई को उसने बैंकों के माध्यम से लूटा है। मोदी सरकार को अन्नदाताओं की फिक्र नहीं है जबकि उद्योगपतियों का ऋण माफ किया जा रहा है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “आपकी सरकार ने पिछले चार साल में बैंकों में न्यूनतम बैलेंस ना रखने पर जनता की जेब से 35,000 करोड़ लूटे। ग़ौरतलब है कि 2012 में कांग्रेस-यूपीए सरकार के दौरान मासिक औसत बैलेंस पर चार्ज खत्म कर दिया था, जिसे 2016 में मोदी सरकार फ़िर से वसूलने लगी। मोदी सरकार ने खुद का पैसा एटीएम बैंक से निकलवाने और जमा कराने पर टैक्स लगाया।”
उन्होंने कहा, “किसानों का कर्ज़ा तो आप माफ़ करते नहीं पर पिछले छह वर्षों में ही आपकी सरकार ने बड़े-बड़े धन्नासेठों के 19 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ किये हैं। पिछले छह वर्षों में ही मोदी सरकार ने ऋण नहीं लौटाने के इच्छुक लोगों के तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक के ऋण माफ किए हैं। क्यों। जन-धन खातों में 20 प्रतिशत खाते निष्क्रिय पड़े हैं।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी साहेब, देश की अर्थव्यवस्था में बैंकों का बड़ा योगदान होता है, और आपने असंगठित क्षेत्र और एमएसएमई को तबाह करने के लिए बैंकों का इस्तेमाल किया है। जनता की गाढ़ी कमाई बैंकों के द्वारा लूटी है। इस चुनाव में भाजपा को झ्र ‘जनता माफ नहीं करेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!