उत्तराखंड

राइंका कन्यालीकोट में लगा बहुउद्देशीय शिविर, 70 शिकायतें दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। श्सरकार जनता के द्वार कार्यक्रमश् के तहत राइंका कन्यालीकोट में बहुउद्देशीय शिविर लगाया गया। इस दौरान 70 शिकायतें पंजीत हुई, जिसमें से छोटी-छोटी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। साथ ही शेष शिकायतों को समयावधि के भीतर निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान विधायक सुरेश गड़िया और जिलाधिकारी रीना जोशी ने कन्यालीकोट-जगथाना मोटर मार्ग में कटी नाप भूमि के 33 लोगों को 13 लाख, 43 हजार के चेक भी बांटे। विधायक ने कहा अधिकारियों से शिविर में आयीं समस्याओं को प्राथमिकता से दूर करने के आदेश दिए।
शुक्रवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में ग्राम प्रधान सुमटी ने प्रावि सुमटी में स्थायी शिक्षक की नियुक्ति करने, ग्राम प्रधान नानकन्यालीकोट ने पीएमजीएसवाई द्वारा रोड कटिंग से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने, सुरेश सिंह गढ़िया निवासी बैसानी और अन राम निवासी कन्यालीकोट ने बीपीएल राशन कार्ड बनाने की मांग की। वहीं, मंजू देवी ग्राम बैसानी ने बच्चों की शिक्षा, भरण पोषण के लिए छात्रवृत्ति योजना के तहत चयनित करने के लिए प्रार्थना पत्र देने के साथ ही अन्य ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याएं रखीं। विधायक ने कहा सरकार हमेश जनता के साथ हैं। उनके कष्ट दूर करने के लिए दूरस्थ क्षेत्रों में बहुउद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा एनआरएलएम के माध्यम से महिलाओं के सशक्तीकरण के दिशा में कार्य किया जा रहा है, तथा वे आसानी से अपनी बात सामने रखने में कामयाब हो रही है। जिलाधिकारी रीना जोशी ने सभी अधिकारियों को शिविर में आई शिकायतों पर गंभीरता से कार्य करते हुए समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को 15 दिन के अंतराल में शिकायतों की मनिटरिंग कर विभागों के साथ समीक्षा करने के निर्देश भी दिए।
छह दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाएरू बहुउद्देशीय शिविर में छह दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के साथ ही आयुर्वेदिक विभाग की ओर से 33 मरीजों को दवाइयां बांटी, पशु पालन विभाग की ओर से पांच लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और 31 जानवरों को दवा, विधिक साक्षरता की ओर से 11 लाभार्थियों को विधिक जानकारी, समाज कल्याण विभाग की ओर से सात लाभार्थियों को आवेदन वितरण, बाल विकास विभाग की ओर से 31 लोगों को मातृ-वंदना, वन स्टप, नंदा योजना की जानकारी, पूर्ति विभाग की ओर चार लोगों को राशन कार्ड व अन्य विभागीय जानकारी, षि विभाग द्वारा 20 कास्तकारों को मौसमी सब्जी बीज, कीट नाशक दवा वितरण, स्वास्थ्य विभाग द्वारा 20 रोगियों का उपचार एवं दवाई वितरण, उद्योग विभाग की ओर से आठ लाभार्थियों, सेवायोजन विभाग की ओर से 14 को विभागीय जानकारी देने के साथ ही डेयरी विकास विभाग की ओर से 10 लोगों को योजनाओं के बारे में बताया गया।
ये रहे मौजूदरू अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, ज्येष्ठ प्रमुख हरीश मेहरा, उपजिलाधिकारी मोनिका, सदस्य क्षेत्र पंचायत कन्यालीकोट हीरा सिंह बघरी, ग्राम प्रधान कन्यालीकोट सुरेंद्र सिंह गड़िया, बैसानी गिरिश गड़िया, चचई निर्मला जोशी, सुमटी प्रकाश सिंह, अनर्सा पुष्पा देवी, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, ईई जल संस्थान सीएस दवेडी, लोनिवि संजय पांडे, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ड़ एनएस टोलिया, तहसीलदार पूजा शर्मा आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!