बिग ब्रेकिंग

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड से होगी नुकसान की वसूली, नगर निगम ने भेजा 2.44 करोड़ का नोटिस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक 8 फरवरी की घटना के बाद से फरार चल रहा है. पथराव और तोड़फोड़ आगजनी में सबसे अधिक नुकसान हल्द्वानी नगर निगम को हुआ है. ऐसे में हल्द्वानी नगर निगम ने हल्द्वानी हिंसा कांड के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ दंगे में हुए नुकसान का वसूली नोटिस जारी किया है.
हल्द्वानी नगर निगम ने अब्दुल मलिक को नोटिस जारी करते हुए कहा हल्द्वानी नगर निगम और पुलिस प्रशासन की टीम बीते 8 फरवरी को बनभूलपुरा मलिक के बगीचा नामक स्थान पर अतिक्रमण हटाने के लिए गई थी. इस दौरान पत्थरबाजी आगजनी तोड़फोड़ और दंगे में नगर निगम का भारी नुकसान हुआ है. जिसमें दर्जनों गाड़ियां जला दी गई. इस नुकसान की भरपाई दंगाइयों से वसूलने के आदेश किये गये है. जिसके बाद नगर निगम ने हिंसा के बाद हुए नुकसान का आकलन कर दिया है.
हल्द्वानी नगर निगम ने हिंसा के बाद हुए नुकसान का आकलन करने के बाद अब्दुल मलिक को वसूली का नोटिस जारी किया है. जिसमें 2 करोड़ 44 लाख 52 हजार 500 रुपए का वसूली नोटिस जारी किया है. इस नुकसान की रकम की भरपाई बनभूलपुरा कांड के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से की जाएगी. नगर निगम में नोटिस जारी करते हुए कहा है नुकसान के रकम को अब्दुल मलिक 15 फरवरी तक जमा कर दें. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी.
बता दें हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए उपद्रव में पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं. उपद्रवियों द्वारा सैकड़ों गाड़ियों को जला दिया गया है. बनभूलपुरा थाने को भी उपद्रवियों द्वारा जला दिया गया. लिहाजा पुलिस प्रशासन तेजी के साथ उपद्रवियों को सलाखों के पीछे भेजने का काम कर रहा है. वहीं आवश्यक सेवाओं को कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र में भी पहुंचाया जा रहाहै. जिला प्रशासन ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. जिलाधिकारी वंदना सिंह का कहना है कि बनभूलपुरा में हालात सामान्य होने पर कफ्र्यू में ढील दिए जाने पर विचार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!