बिग ब्रेकिंग

अमित शाह की मौजूदगी में देर रात तक चली भाजपा की बैठक, चुनावों को लेकर हुई विस्तार से चर्चा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भोपाल, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक मध्यप्रदेश स्तरीय नेताओं की मौजूदगी में देर रात तक चली और इस दौरान विधानसभा चुनाव में पार्टी की विजय से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। पार्टी सूत्रों के अनुसार अपनी तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन श्री शाह शनिवार देर रात जबलपुर और छिंदवाड़ा होते हुए देर रात भोपाल पहुंचे। वे स्टेट हैंगर से सीधे प्रदेश पार्टी मुख्यालय पहुंचे, जहां भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इन दोनों संभागों में आने वाली विधानसभा की 36 सीटों को लेकर अमित शाह ने विस्तार से फीडबैक लिया। उन्होंने पार्टी के कथित बागियों से भी चर्चा की और उनकी बात ध्यान से सुनकर उन्हें पार्टी के हित में कार्य करने की सलाह दी।
अमित शाह ने रात्रि विश्राम के बाद सुबह भी पार्टी नेताओं से विधानसभा चुनाव से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। श्री शाह ने शनिवार को दिन में जबलपुर पहुंचकर इसी तरह की बैठक जबलपुर संभाग के पदाधिकारियों के साथ की थी और इस दौरान महाकौशल अंचल की 38 विधानसभा सीटों को केंद्र में रखकर विस्तार से चर्चा की गयी। उन्होंने इस अंचल के प्रमुख बागियों से स्वयं चर्चा की, ताकि पार्टी को विधानसभा चुनाव के दौरान होने वाले नुकसान से बचाया जा सके। अमित शाह इसके बाद छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में चुनावी सभा को संबोधित करने चले गए थे। वे देर रात छिंदवाड़ा और जबलपुर की यात्रा के बाद भोपाल पहुंचे और बैठक में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम किया।
सूत्रों ने कहा कि अमित शाह तीन दिन की यात्रा के दौरान राज्य के सभी दस संभागों के तहत आने वालीं 230 सीटों के बारे में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे हैं। श्री शाह आज दिन में खजुराहो पहुंचकर वहां एक होटल में सागर संभाग की संभागीय बैठक लेंगे। इसके बाद वे रीवा जिले के झिरिया में रीवा और शहडोल संभाग के पदाधिकारियों की बैठक करेंगे। देर शाम श्री शाह उज्जैन पहुंचेंगे और महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा के उपरांत श्री शाह उज्जैन संभागीय बैठक में शामिल होकर क्षेत्र की सीटों का फीडबैक लेकर आवश्यक दिशानिर्देश देंगे।
सूत्रों ने कहा कि अमित शाह अपनी तीन दिन की यात्रा के अंतिम दिन सोमवार 30 अक्टूबर पूर्वान्ह में इंदौर में इंदौर संभाग की संभागीय बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे ग्वालियर पहुंचकर वहां पर ग्वालियर और चंबल संभागों की संभागीय बैठक में मार्गदर्शन देंगे। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 17 नवंबर को है और नामांकनपत्र दाखिले का कार्य कार्य सोमवार यानी 30 अक्टूबर को पूरा हो जाएगा। भाजपा मध्यप्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगा रही है और केंद्रीय नेतृत्व ने चुनावी अभियान की कमान अपने हाथ में ही ले ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!