बिग ब्रेकिंग

मुनस्यारी-मिलम मार्ग पर ड्रिलिंग के दौरान खिसकी चट्टान, दो मजदूर दबे, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुनस्यारी। पिथौरागढ़ जिले में निर्माणाधीन मुनस्यारी-मिलम मार्ग पर स्यूनी के पास सड़क कटिंग के लिए ड्रिलिंग के दौरान चट्टान खिसक जाने से दो मजदूर दब गए। जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मजदूर को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सड़क कटिंग का काम कपंनी कर रही है।
मुनस्यारी-मिलम मार्ग निर्माण के लिए चट्टानों को काटने का काम चल हर है। बुधवार को कंपनी के दो ड्रिल अपरेटर जब ड्रिलिंग कर रहे थे तो उसी समय विशाल चट्टान दरक गई और भारी बोल्डर गिरने लगे। इस दौरान हादसे में हनुमान कुमार 22 वर्ष पुत्र अशोक कुमार निवासी जौनपुर उत्तर प्रदेश और प्रदीप कुमार 32 वर्ष निवासी हरिपुर, जिला सुल्तानपुर यूपी बोल्डरों के नीचे दब गए। साथी मजदूरों ने चार से पांच घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को गंभीर हालत में मलबे के नीचे से निकाला। जिसमें प्रदीप कुमार की हालत नाजुक बनी थी।
दोनों को मुनस्यारी सीएचसी लाया गया। अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही प्रदीप कुमार की मौत हो गई। घायल हनुमान कुमार का उपचार कर रहे डा़ ष्णा फस्र्वाण ने बताया कि प्रदीप कुमार की अस्पताल पहुंचने से पूर्व मौत हो गई थी। जबकि हनुमान कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल पिथौरागढ़ रेफर किया गया।
बुधवार को पुलिस ने मृतक प्रदीप कुमार के शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए पिथौरागढ़ भेज दिया। मृतक और घायल के घर पर सूचना भेज दी गई है। स्यूनी नामक स्थान पर विशाल चट्टान काट कर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इस मार्ग पर लीलम, दरकोट व जिमीघाट में इससे पूर्व भी इस तरह की घटनाएं घटने से चार मजदूरों की मौत हो चुकी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस समय घटना घटी उस समय बीआरओ के बड़े अधिकारी भी स्थल पर मौजूद थे, परंतु विशाल बोल्डरों के चलते उन्हें तोड़कर मजदूरों का निकालना पड़ा। घायल हनुमान कुमार के पैर और हाथों पर गंभीर चोट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!