बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में अगले सप्ताह से अग्रिम पंक्ति के कोरोना कर्मियों को लगेगा टीका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मंगलवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण के संबंध में राज्य संचालन समिति की बैठक हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को लगने वाले टीके इसी सप्ताह लगाए जाएं। अगले सप्ताह से अग्रिम पंक्ति के कार्मिकों का टीकाकरण शुरू किया जाना है। कुंभ के लिए केंद्र सरकार ने एसओपी जारी कर दी है। इसके अनुसार कुंभ में लगे प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी का टीकाकरण किया जाना है, जिसके लिए अतिरिक्त वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के कार्य को सफलतापूर्वक करने के लिए खंड विकास अधिकारी व सहायक खंड विकास अधिकारियों को भी ड्यूटी पर लगाया जाए।
मुख्य सचिव ने ये भी कहा कि ग्रिम पंक्ति के कार्मिकों को वैक्सीन लगाने के लिए उन्हीं के कार्यालय परिसर में व्यवस्था की जा सकती है। संभव हो तो कलेक्ट्रेट परिसर, सीडीओ आफिस, तहसील, ब्लाक, पुलिस लाइन ओर एसडीएम कार्यालय में भी टीकाकरण की व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान शुरू हुए दो सप्ताह से अधिक का समय बीत चुका है और इसके बाद कोई प्रतिकूल घटना सामने नहीं आई है। इससे यह साबित होता है कि टीकाकरण सुरक्षित है। इसका प्रचार-प्रसार कर आमजन को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण को सफल बनाने के लिए प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और इंटरनेट मीडिया में प्रचार अभियान चलाया जाए। बैठक में सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी, डा पकंज कुमार पांडेय, हरिचंद्र सेमवाल और अपर सचिव युगल किशोर पंत समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!