बिग ब्रेकिंग

मसूरी से दून लौट रही कार पलटी, 2 युवकों की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मसूरी-देहरादून मार्ग पर पानी बैंड के पास एक कार अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी। हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस के अनुसार, गुरुवार सुबह पौने सात बजे पानी बैंड के पास कार गिरने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को वाहन से बाहर निकाला। बताया कि अभिषेक राठौर (27) पुत्र राजीव राठौर निवासी सी-34 गली नंबर सात ज्योति कॉलोनी शहादरा दिल्ली और अंकित शर्मा (26) पुत्र हरीश शर्मा निवासी सिटी बोर्ड स्कूल के पास खुड़बुड़ा मोहल्ला देहरादून की मौके पर मौत हो गई। हादसे में मृतक अभिषेक राठौर का छोटा भाई प्रतीक राठौर (21), राजेश (38) पुत्र स्वर्गीय जगदीश प्रसाद और आयुष (19) पुत्र अशोक निवासी मेन माता मंदिर मौजपुर शाहदरा दिल्ली, उदित (21) पुत्र स्वर्गीय दीपक और देव पुत्र स्वर्गीय दीपक निवासी खुड़बुड़ा मोहल्ला देहरादून घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज कोरोनेशन अस्पताल में चल रहा है। जबकि मृतकों का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
बताया कि प्रथम दृष्टया हादसे का कारण तेज गति और कठिन मोड़ होना प्रतीत हो रहा है। पुलिस घटना की जांच की जा रही है। सीओ नरेंद्र पंत ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लिया गया है। बताया कि हादसे के शिकार लोग आपस में रिश्तेदार हैं और दिल्ली से देहरादून अंकित शर्मा के यहां होली मनाने आए हुए थे। गुरुवार तड़के चार बजे देहरादून से मसूरी घूमने निकले थे। मसूरी घूमने के बाद लौटते वक्त यह हादसा हुआ।
दो स्कूटर सवार बाल-बाल बचे: मसूरी-देहरादून मार्ग पर पानी मोड़ के पास जिस समय हादसा हुआ, उस समय देहरादून से मसूरी आ रहे दो स्कूटर सवार बाल-बाल बचे। उक्त घटना पास की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसे देखकर हर कोई हैरान है। सीसीटीवी कैमरे में कार ऊपर वाली सडक से नीचे वाली सड़क में गिरने से पहले एक पत्थर सड़क पर गिरा। इसको देखकर स्कूटर सवार ने अचानक ब्रेक मार दिए और इतनी देर में उनके आगे कार गिर गई। कार गिरने और स्कूटी सवार के वहां पर पहुंचने में दो सेकेंड का अंतर रहा।
सड़क पर लगाए जाएंगे स्पीड ब्रेकर: मसूरी-देहरादून मार्ग पर पानी मोड़ समीप के पास जिस जगह पर सड़क हादसा हुआ, उस जगह पर लोक निर्माण विभाग द्वारा स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे। वहां पर अभी पत्थर के क्रास बैरियर लगे हुए हैं। अब लोहे के क्रॉस बैरियर लगाए जाएंगे। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता पंकज अग्रवाल ने बताया कि उनके द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया गया है। जिस जगह पर हादसा हुआ है, वहां पर स्पीड ब्रेकर लगाने के साथ ही लोहे के क्रॉस बैरियर लगाए जाएंगे। पानी मोड़ के पास गुरुवार को जिस जगह पर कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, वहां पर पहले भी दो हादसे हो चूके हैं। मसूरी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र असवाल ने बताया कि उक्त जगह पर इससे पूर्व एक डंपर और एक कार गिरी थी, लेकिन तब किसी की जान नहीं गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!