कोटद्वार-पौड़ी

नवम्बर मे होगा नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल का आयोजन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल के लिए समिति गठित करने के दिये निर्देश: डीएम
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल के आयोजन को लेकर जिलाधिकारी डॉ.विजय कुमार जोगदंडे ने आज विकास भवन सभागार पौड़ी में संबंधित अधिकारियों के साथ तैयारी बैठक ली। उन्होंने संबंधित अधिकारी से विगत वर्ष आयोजित हुए कार्यक्रमों की जानकारी ली तथा इस वर्ष होने वाले नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल आयोजन को लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु समिति गठित करने के निर्देश दिये। नवम्बर माह में नयार वैली फेस्टिवल कराने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को इस वर्ष 2 दिन के कार्यक्रम की कार्ययोजना बनाकर भव्य रूप से आयोजित करने के निर्देश दिये। कहा कि आयोजन के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का विशेष रूप से अनुपालन करवाना सुनिश्चित करें। जिससे दिक्कतों का सामना न करना पड़े। साथ ही उन्होंने नयार फेस्टिवल में समस्त विभागों द्वारा स्टाल लगाकर जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मत्स्य अधिकारी को निर्देशित किया कि एंगलिंग के लिए एक स्थान पर साइट का चयन कर लें तथा100 लोगों की 10-10 की टीम बनाकर टीम को नाम देते हुए टीम के लिए अलग-अलग टी-शर्ट दें,ताकि टीमों की पहचान हो सके। कहा कि एंगलरों के माध्यम से स्थानीय लोगों को ट्रैनिंग भी दी जाये। जिससे स्थानीय लोग एंगलिंग में अपना हुनर दिखा सकेंगे।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने आयोजित बैठक में सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया। कि नयार वैली फेस्टिवल के लिए जल्द समिति का गठन करें तथा कार्यक्रमों की कार्ययोजना तैयार करना सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि जिस स्थान में मंच बनाया जाएगा उसके आस-पास सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा अन्य कार्यक्रम भी करवाना सुनिश्चित करें। जिससे स्थानीय लोग एक ही स्थान में रहकर विभिन्न कार्यक्रमों का लुफ्त उठा सकेंगे। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा रस्सा-कस्सी, बॉलीवॉल सहित अन्य खेल भी शामिल करें। कहा कि फेस्टिवल मंच के पास ही फूड स्टाल व पहाड़ी व्यजंनों का स्टाल लगाएं। जिससे लोगों को खाने की समुचित व्यवस्था वहीं पर उपलब्ध हो सके। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि फेस्टिवल हेतु सड़क का निरीक्षण कर सुधारीकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आयोजित कार्यक्रम स्थल में मेडिकल टीम तथा सफाई व्यवस्था रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए।
जिलाधिकारी ने पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु संबंधित अधिकारी को पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी फेस्टिवल आयोजित करने हेतु कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने फेस्टिवल में पैराग्लाइडिंग, पैरामोटर, सांस्कृतिक कार्यक्रम, एंगलिंग कार्यक्रम के साथ ही अन्य गतिविधियां शामिल करने हेतु आयोजन समिति को नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये। उन्होंने नयार फेस्टिवल आयोजन हेतु शासन से बजट की मांग करने के भी निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ. एस.के. बरनवाल, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी/डीडीओ वेद प्रकाश, एएसपी अनूप काला, मुख्य कोषाधिकारी लखेन्द्र गोंथियाल, जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिंह नेगी, अर्थ एवं संख्याधिकारी संजय शर्मा, खेल अधिकारी अरुण बंगियाल, लोक निर्माण से जीएस कौंडल, संस्कृति विभाग से प्रेमचंद ध्यानी सहित अन्य उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!