बिग ब्रेकिंग

फैल रहा ओमिक्रोन का नया वैरिएंट, तमिलनाडु में मिले 12 केस, केरल और महाराष्ट्र ने बढ़ाई चिंता, संक्रमण दर भी बढ़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एकबार फिर चिंता बढ़ा दी है। केरल में पिछले पांच दिनों से और महाराष्ट्र में पिछले तीन दिनों से एक हजार से ज्यादा मामले मिल रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में 34 दिन बाद दैनिक संक्रमण दर बढ़कर एक प्रतिशत से अधिक हो गई है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्घ्द्र फडणवीस भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वहीं तमिलनाडु में ओमिक्रोन के बीए4 और बीए5 वैरिएंट के 12 मामले सामने आए हैं।
तमिलनाडु के मंत्री मा सुब्रमण्यन ने रविवार को बताया कि तमिलनाडु में ओमिक्रोन के नए वेरिएंट बीए4 और बीए5 का पता चला है। उन्घ्होंने कहा कि 150 नमूनों में से 12 नमूने हैदराबाद की प्रयोगशाला में भेजे गए थे, जिनमें नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। चार लोगों में बीए-4 वैरिएंट पाया गया है, जबकि आठ लोगों में बीए-5 वैरिएंट पाया गया है। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। इन मरीजों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। फघ्लिहाल इनकी हालत स्थिर है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई। उन्घ्होंने लोगों से संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने की अपील की। उन्घ्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, भारत समेत कई देशों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। यह देखा जा रहा है कि लोग अब महामारी को लेकर गंभीर नहीं हैं। गहलोत ने कहा कि विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना नहीं जाएगा, इसलिए सावधान रहना बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!