निर्माण में गुणवत्ता को लेकर किसी भी तरह की समझौता नहीं होगा

Spread the love

लोक निर्माण विभाग विकास का दर्पण
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ0 हरक सिंह रावत ने कहा कि लोनिवि विकास का दर्पण है, प्रकृति ने हमारे राज्य को खूब सूरत बनाया है सड़कों में सुधार लाते हुए इसे और अधिक सुन्दर बनाये। उन्होंने कहा कि निर्माण में गुणवत्ता को लेकर किसी भी तरह की समझौता नहीं होगा। गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने श्रीनगर में आयुर्वेद अस्पताल, वेलनेश सेन्टर बनाने, श्रीनगर खिर्सू एवं पौड़ी बैंज्वाडी में नेचर वन बनाने की बात कही।
प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ0 हरक सिंह रावत ने शुक्रवार को सर्किट हाउस पौड़ी में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई एवं वन संरक्षक नित्यानंद पाण्डेय सहित संबंधित अधिकारियों के साथ वन विभाग, कौशल विकास विभाग, श्रम, आयुष, आपदा प्रबंधन, समाज कल्याण, सिचांई विभाग, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की समीक्षा बैठक। काबीना मंत्री डॉ. रावत ने योजनाओं के निर्माण हेतु सुगम स्थल जहां पर सड़क, पानी, विद्युत आदि की सुविधा हो उक्त स्थल का चयन करने को कहा, जिससे अधिक लोगों को लाभ मिल सकें। वन विभाग के समीक्षा के दौरान उन्होने कहा कि कैंपा एवं जायका के माध्यम से होने वाले विकास कार्यों में तेजी लाये। ऐसी जन उपयोगी योजनाओं की प्लानिंग करें जिससे बहुत सारे लोगों को योजना से लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि भारत सरकार से स्वीकृति मिलने पर इस वर्ष 1400 करोड़ की कार्य किये जाने है। जिसे जल संचय एवं समृद्धि को बढ़ावा के साथ पर्यटन, पेयजल एवं अन्य प्रकार के विकास को गति मिल सकेगा।
काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने सिंचाई विभाग एवं आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा के दौरान जनपद में सभी लंबित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। साथ ही कोटद्वार में खेती की सिंचाई हेतु संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में राज्य योजना, नावार्ड आदि के तहत कार्य हो रहे है उन क्षेत्रों को अन्य योजना में शामिल न करें। समाज कल्याण विभाग के समीक्षा के दौरान काबीना मंत्री ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने को कहा, ताकि वंचित लाभार्थी को सरकारी योजनाओं का समय पर लाभ मिल सकें। उन्होंने 10 दिन के भीतर संचालित योजनाओं का फोल्डर बनाकर डीपीआरओ के माध्यम से समस्त ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि एवं अन्य लोगों के मोबाईल पर भेजने को कहा। साथ ही नागर क्षेत्र में भी जनप्रतिनिधि एवं लोगों के मोबाईल के माध्यम से भी फोल्डर भेज कर प्रसार प्रचार करें। इस अवसर पर गढ़वाल मंडल बहुउद्देशीय समिति अध्यक्ष/जिलाध्यक्ष भाजपा संपत सिंह रावत, प्रभागीय वनाधिकारी गढ़वाल केएस रावत, प्रभागीय वनाधिकारी सिविल एवं सोयम सोहन लाल, उपजिलाधिकारी एसएस राणा, अ0अ0 लोनिवि अरूण पाण्डेय, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता अरोड़ा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!