नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- मुझे नहीं रहना सीएम, एनडीए जिसे चाहे बना दे

Spread the love

पटना, एजेंसी । बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जदयू के राष्घ्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्घ्होंने आज ( 27 दिसंबर) को जदयू की राष्घ्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा है कि मुझे अब नहीं रहना सीएम। एनडीए गठबंधन जिसे चाहे बना दें सीएम। बीजेपी का ही सीएम हो । मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे किसी पद का मोह नहीं है। नीतीश कुमार के इस बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है।
नीतीश कुमार ने बैठक को संबोधित करने हुए कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव के बाद मैंने अपनी इच्घ्छा व्घ्यक्घ्त कर दी थी। मुझे सीएम बनने की इच्घ्छा नहीं थी। लेकिन मुझपर काम करने के लिए दबाव था।
बता दें कि पटना में जदयू की दो दिवसीय राष्घ्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। आज बैठक का दूसरा और अंतिम दिन था। इसके बाद जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्घ्यागी ने आज रविवार को एक प्रेस कन्घ्फ्रेंस कर कहा कि जदयू ने अरूणाचल प्रदेश की घटना पर क्षोभ व्घ्यक्घ्त किया है। जदयू के छह विधायकों को भाजपा ने मंत्रिमंडल में शामिल करने की बजाय उन्घ्हें अपने दल में ही शामिल कर लिया है। यह अच्घ्छा नहीं किया । हमें इसपर बेहद दुख है। यह गठबंधन की राजनीति के लिए अच्घ्छा संकेत नहीं है।
माना जा रहा है कि नीतीश कुमार अरूणाचल प्रदेश की घटना से बेहद दुखी हैं। उनका यह ताजा बयान इसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!