उत्तराखंड

धामी सरकार का कोई मंत्री उत्तरकाशी सिलक्यारा घटनास्थल पर नहीं पहुंचा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तरकाशी सिलक्यारा निर्माणाधीन टनल इन दिनों सुर्खियों में है। सिलक्यारा निर्माणाधीन टनल में लैंडस्लाइड के कारण 7 राज्यों के 40 मजदूर पिछले 6 दिन से फंसे हुए हैं। 40 मजदूरों के रेस्क्यू अपरेशन में एसडीआरएफ, एनडीआरफ के साथ सेना की मदद ली जा रही है। पीएम मोदी से लेकर सीएम धामी लगातार रेस्क्यू अपरेशन का अपडेट ले रहे हैं। सीएम धामी भी घटना के दूसरे दिन ही घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे थे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया। ताज्जुब इस बात का है कि घटना के 6 दिन बीत जाने के बाद भी धामी सरकार का कोई मंत्री उत्तरकाशी सिलक्यारा घटनास्थल पर नहीं पहुंचा। इस पर विपक्ष भी हमलावर है।
बीते सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम आला अधिकारियों ने सिलक्यारा पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया, लेकिन न तो उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मौके पर जाने की जरूरत समझी और ना ही किसी कैबिनेट मंत्री ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। कोई भी कैबिनेट मंत्री घटनास्थल पर पहुंचकर टनल से मजदूरों को नहीं निकाल सकता, लेकिन मौके पर मौजूद रहकर अधिकारियों को तमाम जरूरी दिशा निर्देश जरूर दिये जा सकते हैं। साथ ही फंसे हुए मजदूरों के परिजनों और साथियों का हौसला भी बढ़ाया जा सकता है। कैबिनेट मंत्रियों के घटनास्थल पर न जाने और खासकर उत्तरकाशी के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का घटनास्थल पर न जाना, विपक्ष को एक सुनहरा अवसर दे गया है। यही वजह है कि अब विपक्ष सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साध रहा है। यही नहीं, विपक्ष उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री का इस्तीफा मांगते हुए राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहा है।
वहीं, उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का भी इस पर बयान आया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पूरी तरह से इस मामले पर गंभीरता से काम कर रही है। वे खुद लगातार उत्तरकाशी जिलाधिकारी के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ उनको भी घटनास्थल पर जाना था, लेकिन दीपावली की टुट्टी के चलते उनका स्टाफ देर से आया, जिसके कारण वे उत्तरकाशी नहीं जा सके। प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि सीएम धामी खुद लगातार रेस्क्यू अपरेशन की मनिटरिंग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे जुड़ी अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने कहा घटनास्थल पर रेस्क्यू अपरेशन जोरों शोरों से चल रहा है। राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता टनल में फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने की है। उन्होंने कहा टनल में फंसे मजदूरों को खाद्य सामग्री समेत जरूरी चीजें उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा जैसे ही उन्हें मौका लगेगा वे भी घटना स्थल पर जायेंगे। प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। जिसके कारण वह ऐसे मुद्दों पर राजनीति करते हैं। प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा सरकार के मुखिया खुद गंभीरता से मामले को देख रहे हैं। वे अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा जल्द से जल्द टनल में फंसे मजूदरों को सकुशल रेस्क्यू कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कांग्रेस का काम केवल राजनीति करना है।ष्

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!