कोटद्वार-पौड़ी

जैसा विकास भाजपा ने किया वैसा कोई नहीं कर सकता : महाराज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पूरे पांच साल आपसी झगड़ों में उलझा रहा विपक्ष
-कोरोना काल में भी आमजन की मदद को नहीं आया आगे
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : चौबट्टाखाल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज ने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार और राज्य में धामी सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए प्रदेश में कई विकास कार्य किए। साथ ही वर्तमान में भी कई विकास कार्यों पर तेजी से काम चल रहा है। जहां तक कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों की बात है तो वह पूरे पांच साल आपसी झगड़ों में ही उलझे रहे। यहां तक कि कोरोना काल में भी कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के नेता आमजन की मदद को आगे नहीं आए।
भाजपा प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने रविवार को चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सिवाल, गडीगांव, पिनानी, जबरौली, चरगाड़, गडगांव तल्ला, तिमलखाल, उकाल और पांग आदि क्षेत्रों में जनसंपर्क कर आमजन को भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बच्चों की पढ़ाई के लिए उनके खातों में 12000 की धनराशि दी है। जिससे वह अपने लिए टेबलेट खरीद सकें और ऑनलाइन पढ़ाई से जुड़ सकें। युवक मंगल दल एवं महिला मंगल दल के खातों में भी 14000 की धनराशि दी गई है, जिससे वह आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने कहा कि
सरकार ने कोरोना काल के दौरान फ्री राशन के साथ-साथ महिलाओं को 500 रुपये महीना की धनराशि भी दी। हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना के माध्यम से जहां महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन दिए हैं, वहीं किसानों का सम्मान करते हुए उनके खातों में प्रतिवर्ष 6000 रुपये किसान सम्मान निधि के रूप में दिए जा रहे हैं। आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख तक का फ्री इलाज कराने की व्यवस्था भी हमारी ही सरकार ने दी है। महाराज ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के युवाओं को रोजगार की दृष्टि से दो बड़ी झील परियोजनायें दी हैं। जिससे आने वाले समय में यहां के युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा। उधर, सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत ने एकेश्वर मंडल के सिमारखाल, जैतोली मल्ला एवं तल्ला, देवल वमोली, नौन्दण, तछवाड़ और मैटाकुण्ड में तो उनके जेष्ठ पुत्र श्रद्धेय रावत ने सतपुली मंडल के बरसूडी, स्यालनी, नैणी सिल्ली, कोटली, पाटली, बराली, कठूण, शीला और बाघाट में जनसम्पर्क किया। वहीं उनके छोटे पुत्र सुयश रावत ने भी वीरोंखाल मंडल के डुमैला मल्ला, डुमैला तल्ला, रगड़ीगाड, नाकुरी, सिसई, डांगूतल्ला, बवासा तल्ला-मल्ला और सीली मल्ली में जनसम्पर्क अपने पिता सतपाल महाराज के लिए बोट मांगे।

———————————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!