बिग ब्रेकिंग

भर्ती परीक्षाओं की गड़बड़ियों में किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा: धामी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। सरकार ने इस नासूर को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया है। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि परीक्षाओं में गड़बड़ी और बेटे-बेटियों के भविष्य को लेकर सरकार की मंशा और कार्य पहले दिन से ही स्पष्ट है। सरकार ने तब भी कहा था कि कहीं कोई भी गड़बड़ी किसी परीक्षा में पाई जाती है तो उस पर तत्काल एक्शन लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भर्तियों में गड़बड़ी का जो पुराना र्केसर लगा है और नासूर बना है, जब तक उसकी पूरी सफाई नहीं हो जाती है, तब सरकार लगातार कारवाई करती रहेगी॥ लोक सेवा आयोग की जेई और एई के लिए जो भर्ती परीक्षाएं हुई थी, उसमें भी कुछ शिकायतें मिली थी। सरकार ने इसकी प्रारंभिक जांच कराई तो कई गड़बड़ियों की पुष्टि हुई है।
धामी ने कहा कि राज्य सरकार पूरे सिस्टम को सुधारने के लिए त्संकल्प है। यूकेपीएससी की एई और जेई परीक्षाओं में शिकायतें मिलने पर तुरंत जांच के आदेश दिए गए थे और मुकदमा पंजीत कर लिया गया है। इनमें जो भी संलिप्त पाया जाएगा, उस पर सख्त कारवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि पहले भी विभिन्न भर्तियों में गड़बडी करने वालों को जेल भेजा गया है। ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है कि पूरे पारदर्शी और साफ सुथरे तरीके से भर्ती परीक्षाएं हो। भर्ती कैलेंडर जारी कर उसके अनुरूप परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ कोई अन्याय नहीं होने देगी।
सख्त नकल विरोधी कानून इसी कैबिनेट में
राज्य सरकार भर्ती परीक्षाओं में नकल पर लगाम लगाने के लिए इसी कैबिनेट में नकल विरोधी अध्यादेश लाने जा रही है। 10 फरवरी को यह बैठक होगी। अध्यादेश का ड्राफ्ट तैयार करने के बाद कार्मिक और न्याय से भी इसका परामर्श ले लिया गया है। मुख्यमंत्री धामी ने फिर दोहरया कि यह देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!