देश-विदेश

ठंड से राहत के नहीं आसार, अगले पांच दिन घने कोहरे के आगोश में रहेगा उत्तर भारत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में अगले पांच दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा जिससे लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को 23 जनवरी तक उत्तर भारत में घना कोहरो छाये रहने की भविष्यवाणी की है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कई हिस्सों में आज रात से शनिवार सुबह के दौरान तथा और कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों तक कोहरा रहेगा।
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड , उत्तरी राजस्थान , बिहार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम त्रिपुरा , ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल सिक्किम, उत्तरी मध्य प्रदेश, झारखंड और गांगेय पश्चिम बंगाल में कुछ हिस्सों में काहरा छाया रह सकता है। इन इलाकों में कडी ठंड भी पड़ सकती है। उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है, हालांकि इसके बाद मौसम में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!