कोटद्वार-पौड़ी

अब कोई भी दुर्घटना होने पर तुरंत पहुंचेगी पुलिस, बच सकेंगी कई जिंदगियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : अब पौड़ी जिले में हाईवे या अन्य किसी मार्ग पर काई भी दुर्घटना या अपराध होने पर पुलिस तुरंत ही पीड़ित तक पहुंच जाएगी। जिससे लोगों की जान तो बचेगी ही, साथ ही वह किसी अपराध का शिकार होने से भी बच सकेंगे। इसके लिए पुलिस मुख्यालय से पौड़ी जनपद की पुलिस को पांच हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल स्कॉर्पियो वाहन मिले हैं। अभी तक जनपद पुलिस के पास हाईवे पर पेट्रोलिंग के लिए अलग से एक भी वाहन नहीं था।
राज्य गठन से आज तक जनपद में पुलिसिंग को सुधारने के लिए कोई खास कदम नहीं उठाए गए। देश में पुलिस हाईटैक हो चुकी है, लेकिन पौड़ी जनपद में आज भी पुराने ढर्रे पर ही काम किया जा रहा है। हालांकि, अब सिस्टम नींद से जागा है और जनपद में कानून व्यवस्था बनाने के साथ अपराधों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए कवायद शुरू की जा रही है। इसी के तहत सोमवार को जनपद पौड़ी की पुलिस को पांच हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल स्कॉर्पियो वाहन मिले हैं। इनमें दो वाहन कोटद्वार, दो श्रीनगर व एक वाहन पौड़ी के लिए मिला है। जिससे हाईवे पर किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर पुलिस तुरंत पीड़ित तक पहुंच सकेगी और उसे समय से उचित उपचार मिल सकेगा। इसके अलावा हाईवे पर लूटपाट समेत अन्य प्रकार के अपराधों पर भी अंकुश लगेगा। दिन हो या रात लोग बिना किसी डर के जनपद के हाईवे पर सफर कर सकेंगे।

अब तक एक इंटरसेप्टर के सहारे थी पूरी जनपद की पुलिस
अभी तक पौड़ी जिले की पुलिस सिर्फ एक इंटरसेप्टर वाहन के सहारे थी। यह वाहन भी दो दिन कोटद्वार, दो दिन श्रीनगर व एक दिन पौड़ी में रहता था। यही वजह थी कि हाईवे पर किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर पुलिस को मौके पर पहुंचने में समय लग जाता था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर किया वाहनों को रवाना
सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवन्त सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाकर पांच हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल स्कॉर्पियो वाहनों रवाना किया। उन्होंने कहा कि हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पैट्रोल वाहन दो शिफ्ट में कार्य करेंगे। यह सेवा जनता की सुविधा के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। राजमार्गों/अन्य मार्गों पर किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना, अपराध व अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में इन वाहनों की मदद से पुलिस तुरंत ही पीड़ित तक पहुंच सकेगी। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक प्रेमलाल टम्टा, प्रतिसार निरीक्षक विपेन्द्र सिंह, निरीक्षक अभिसूचना इकाई मनोज असवाल, प्रभारी निरीक्षक विनोद सिंह गुसाईं आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!